आप का 11वें स्थापना दिवस: सरकार के निशाना बनाने के बावजूद आप बनी राष्ट्रीय पार्टी : केजरीवाल

सरकार के निशाना बनाने के बावजूद आप बनी राष्ट्रीय पार्टी :  केजरीवाल
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा
  • आप के 11वें स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को दी बधाई
  • सरकार द्वारा न‍िशाना' बनाने के बावजूद बनी राष्ट्रीय पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आप के 11वें स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि 'सरकार द्वारा न‍िशाना' बनाने के बावजूद यह एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है।

पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "आज ही के दिन 2012 में आप का गठन हुआ था और यह 11 वर्षों में एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई। पार्टी की कड़ी मेहनत के कारण दो राज्यों में सरकार और दो राज्यों में उसके विधायक चुने गए और देश भर में लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ''रामलीला मैदान में लोग हमसे पूछते थे कि क्या आप भी भ्रष्ट हो जाओगे।'' मुख्यमंत्री ने कहा, "भारत के इतिहास में किसी अन्य राजनीतिक दल को इतना निशाना नहीं बनाया गया, जितना पिछले 11 वर्षों में आप को बनाया गया है। उन्होंने 11 वर्षों में हमारे खिलाफ 250 से अधिक झूठे मामले दर्ज किए।"

उन्होंने दावा किया, ''देश की सभी एजेंसियों को आप के पीछे लगा दिया गया, लेकिन उन्हें आज तक कोई सबूत नहीं मिला।'' आप नेता ने कहा, ''यह हमारी ईमानदारी का सबसे बड़ा प्रमाणपत्र है।'' इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन, संजय सिंह और विजय नायर की याद आती है, जो ''झूठे मामलों'' में जेल में हैं। उन्होंने कहा कि उनका दिल भारी है, क्योंकि यह पहला स्थापना दिवस है जब पार्टी नेता सिसौदिया, जैन, सिंह और नायर हमारे साथ नहीं हैं।

केजरीवाल ने कहा,"उन्हें झूठे मामलों के तहत जेल में डाल दिया गया है। भाजपा अन्य दलों के नेताओं को झूठे मामलों के माध्यम से झुकाना जानती है, लेकिन वे नहीं जानते कि आप के साथ ऐसा कैसे किया जाए। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे किसी भी विधायक ने खुद को नहीं बेचा या नहीं झुके।“

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Nov 2023 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story