इलेक्टोरल बॉन्ड मामला: राहुल गांधी के आरोपों पर अमित शाह का पलटवार, बोले - 'यदि यह वसूली तो कांग्रेस कहां से लाई 1600 करोड़'

राहुल गांधी के आरोपों पर अमित शाह का पलटवार, बोले - यदि यह वसूली तो कांग्रेस कहां से लाई 1600 करोड़
  • इलेक्टोरल बॉन्ड पर राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाए आरोप
  • अमित शाह ने किया पलटवार
  • आंकड़े बताकर इंडिया गठबंधन से पूछे सवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्टोरल बॉन्ड मामले को लेकर देश की सियासत गरमा गई है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इसे असंवैधानिक बताते हुए रोक लगाने के बाद से ही विपक्ष सरकार पर हमलावर है। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से इस स्कीम को वसूली रैकेट करार देते हुए केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था। राहुल के इस आरोप पर अब केंद्रीय मंत्री अमित शाह का जबाव आया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को भी 1600 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड मिले हैं तो क्या उन्होंने भी वसूली की है?

न्यूज18 के कार्यक्रम 'राइजिंग भारत समिट-2024' में अमित शाह ने इलेक्टोरल बॉन्ड योजना, इसको लेकर विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोप और सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बात की। उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड पर दिये सुप्रीम कोर्ट के फैसले का वह स्वागत करते हैं। इसके साथ ही शाह ने कहा कि यह योजना चुनाव में काले धन के उपयोग पर लगाम लगाने के लिए लाई गई थी। जिसमें काफी हद तक सफलता भी मिली थी।

कांग्रेस से कहां से मिली हफ्ता वसूली?

राहुल गांधी के आरोप पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा, "राहुल गांधी को भी 1,600 करोड़ मिले हैं। उन्हें बताना चाहिए कि उन्हें वह 'हफ्ता वसूली' कहां से मिली। हम कहते हैं कि यह पारदर्शी दान है, लेकिन अगर वह कहते हैं कि यह वसूली है, तो उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने कहां से वसूली की है।''

6 हजार करोड़ के बॉन्ड का हिसाब दे घमंडिया गठबंधन

जब अमित शाह से पूछा गया कि बीजेपी चुनावी चंदा देने वालों की लिस्ट कब जारी करेगी। इस पर उन्होंने कहा कि जब चुनावी बॉन्ड से जुड़ी सारी जानकारी सामने आएगी तो इंडिया ब्लॉक अपना चेहरा दिखाने नहीं रहेगा। वहीं चुनावी बॉन्ड से मिले फंड पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि राहुल सबसे पहले घमंडिया गठबंधन को मिले 6 हजार करोड़ का हिसाब दें।

कार्यक्रम में चुनावी चंदे को आंकड़ों को लेकर अमित शाह ने विपक्ष से एक सवाल भी पूछा। उन्होंने कहा, "बीजेपी पर एक आरोप लगता है कि हमें बहुत सारा चंदा मिला है। यह झूठ है। हमें 6,200 करोड़ रुपये मिला है, जबकि 6,200 करोड़ रुपये से ज्यादा राहुल बाबा के नेतृत्व में चलने वाली इंडी अलायंस को मिला है। हमारी 303 सीटें हैं और हमारी 17 राज्यों में सरकारें हैं, लेकिन इंडी अलायंस की कितनी सीटें हैं?

Created On :   20 March 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story