सियासत: इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना, कांग्रेस नेता बोले- 'चंदा दो-धंधा लो, कॉन्ट्रैक्ट लो-रिश्वत दो'

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना, कांग्रेस नेता बोले- चंदा दो-धंधा लो, कॉन्ट्रैक्ट लो-रिश्वत दो
  • 25 गारंटियां हमारे घोषणापत्र से ही आती हैं- जयराम रमेश
  • मैनिफेस्टो वर्किंग कमेटी की बैठक मंगलवार को- जयराम रमेश
  • कंपनियां BJP को करोड़ों रुपए देती हैं- जयराम रमेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शनिवार को मुंबई में संपन्न हो गई। इस बीच कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा कि बीते शनिवार को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ संपन्न हुई। यह उचित था कि 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' बाबा साहेब अंबेडकर की पवित्र चैत्य भूमि पर समाप्त हो। इस समय हमारे संविधान व संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है। ऐसे समय में शनिवार रात राहुल गांधी ने 70 लोगों के साथ संविधान को बचाने की शपथ ली।

जयराम रमेश ने कहा कि 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि हम 'अन्याय के अंधकार में न्याय का दीया जला रहे हैं।' उसके लिए वे पांच न्याय लेकर आए। जिसमें युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय शामिल हैं।

मैनिफेस्टो वर्किंग कमेटी की बैठक जल्द

जयराम रमेश ने कहा कि हमारी मैनिफेस्टो वर्किंग कमेटी की परसों (मंगलवार) बैठक होगी। उसके बाद हम अपने घोषणापत्र को जारी करेंगे। ये सभी 25 गारंटियां हमारे घोषणापत्र से ही आती हैं।

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बीजेपी पर तंज

जयराम रमेश ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से कंपनियां BJP को करोड़ों रुपए देती हैं। इसके चार तरीके हैं, चंदा दो-धंधा लो, हफ्ता वसूली, कॉन्ट्रैक्ट लो-रिश्वत दो, शेल कंपनी बनाओ और चंदा देते जाओ।

Created On :   17 March 2024 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story