लोकसभा चुनाव 2024: 'मैं कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं जो ऑर्डर मिलेग करुंगा', अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर पहली बार बोले राहुल गांधी

मैं कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं जो ऑर्डर मिलेग करुंगा, अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर पहली बार बोले राहुल गांधी
  • अमेठी से चुनाव लड़ने पर बोले राहुल
  • सीईसी और पार्टी अध्यक्ष जो कहेंगे करुंगा
  • बीजेपी ने एक बार स्मृति ईरानी को अमेठी से बनाया उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख का ऐलान होने में अब कुछ घंटों का समय शेष बचा है। इस चुनावी महामुकाबले के लिए सत्ता और विपक्ष के सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में जुटे हुए हैं। इस बीच गांधी परिवार की पारंपरिक सीट अमेठी पर अभी भी कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस चर्चित सीट से राहुल गांधी या फिर प्रियंका गांधी बीजेपी की मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि पार्टी ने राहुल की केरल की वायनाड सीट से एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है।

वहीं राहुल गांधी ने पहली बार अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर जवाब दिया है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल ने शुक्रवार को चुनावी बॉन्ड मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उनसे सवाल पूछा गया कि क्या वो यूपी की अमेठी सीट से चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में राहुल ने कहा कि ये फैसला तो हमारी केंद्रीय चुनाव समिति और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लेंगे। वे जो ऑर्डर मुझे देंगे मैं पूरा करुंगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं जो ऑर्डर मिलेगा उसे करुंगा।

किसी दिन बीजेपी की सरकार बदलेगी

राहुल गांधी ने विपक्षी नेताओं पर हो रही ईडी और सीबीआई की कार्रवाई पर कहा, " सीबीआई-ईडी जैसी कोई चीज नहीं है। वो अब बीजेपी के औज़ार हैं, वो उनके कंट्रोल में हैं। चाहे वो चुनाव आयोग हो, चाहे वो सीबीआई-ईडी हो , यह अब भाजपा और आरएसएस के हथियार हैं। उनको यह भी सोचना चाहिए कि किसी ना किसी दिन भाजपा की सरकार बदलेगी और फिर कार्रवाई होगी और ऐसी कार्रवाई होगी कि मैं गारंटी देता हूं कि यह फिर से कभी नहीं होगा।"

बता दें कि आगामी आम चुनाव के लिए कांग्रेस ने देश के कई राज्यों में अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। हालांकि लोकसभा सीटों के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पार्टी ने अपने एक भी उम्मीदवार का ऐलान अभी तक नहीं किया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस जल्द ही यहां पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इन उम्मीदवारों में एक नाम राहुल गांधी का भी हो सकता है जो अपने परिवार की पारंपरिक सीट अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। वहीं यह भी खबर है कि पार्टी प्रियंका गांधी को इस सीट से उतारने का योजना बना रही है। बता दें कि भाजपा ने लगातार तीसरी बार इस सीट से स्मृति ईरानी को उतारा है। जिन्होंने पिछले चुनाव में राहुल गांधी शिकस्त दी थी।

Created On :   15 March 2024 6:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story