लोकसभा चुनाव 2024: क्या भीम आर्मी चीफ आजाद के एनडीए में शामिल होने के लिए जमीन तैयार कर रही है आरएलडी?

क्या भीम आर्मी चीफ आजाद के एनडीए में शामिल होने के लिए जमीन तैयार कर रही है आरएलडी?
  • नगीना से सपा ने उतारा प्रत्याशी
  • नगीना से लड़ना चाहते थे आजाद
  • जयंत चौधरी और चंद्रशेखर साथ साथ!

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली।समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बीते दिन 7 प्रत्याशियों की सूची में नगीना से सपा उम्मीदवार उतारकर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को झटका दिया है। सपा के इस कदम पर राष्ट्रीय लोकदल के नेता रोहित अग्रवाल ने तीखा प्रहार किया है। जयंत चौधरी के करीबी रालोद नेता ने अखिलेश यादव पर चंद्रशेखर आजाद को धोखा देने का आरोप लगाया। जिसके बाद अटकलें शुरु हो गई है कि क्या आरएलडी चंद्रशेखर के लिए एनडीए में जाने की जमीन तैयार कर रही हैं?

आपको बता दें मैनपुरी, खतौली और रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव में चंद्रशेखर आज़ाद सपा गठबंधन के साथ दिखाई दिए थे। उन्होंने यहां चुनाव प्रचार भी किया था, तभी से कयास लगाए जाने लगे थे कि आजाद की पार्टी इंडिया गठंबधन का हिस्सा हो सकती है। लेकिन सपा ने नगीना से उम्मीदवार उतारकर उन्हें बड़ा झटका दिया है।

आपको बता दें आजाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद नगीना लोकसभा सीट से काफी समय से अपनी दावेदारी कर रहे थे। खबरों के मुताबिक ये माना जाने लगा था कि नगीना से विपक्षी गठबंधन इंडिया की ओर से आजाद प्रत्याशी हो सकते है। सपा ने नगीना सीट से अपना प्रत्याशी मनोज कुमार के नाम का ऐलान कर दिया है। रालोद नेता रोहित अग्रवाल ने सपा के इस फैसले पर निशाना साधके हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा है कि आखिरकार समाजवादी पार्टी ने चंद्रशेखर आजाद जी को भी धोखा दे दिया, माननीय जयंत चौधरी जी ने हमेशा उनके हाथ पकड़ के उनको आगे बढ़ाने का काम किया। आज मन बहुत आहत है, जनता सब समझ रही है और इसका जवाब समाजवादी पार्टी को चुनाव में मिलेगा

चंद्रशेखर आजाद रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के काफी क़रीबी नेता माने जाते रहे हैं। रोहित अग्रवाल की पोस्ट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा से धोखा मिलने के बाद आरएलडी आजाद को बीजेपी के गठबंधन एनडीए में शामिल कराने के लिए में कोई जगह बना सकती है। एबीपी न्यूज की खबर के मुताबिक जयंत चौधरी ने एनडीए में जाने से पहले आजाद को जानकारी दी थी।

Created On :   16 March 2024 3:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story