ममता बनर्जी हेल्थ अपडेट: इलाज करने वाले डॉक्टरों का बड़ा बयान, कहा - धक्का लगने से गिरीं थीं बंगाल सीएम, पुलिस ने की जांच शुरू

इलाज करने वाले डॉक्टरों का बड़ा बयान, कहा - धक्का लगने से गिरीं थीं बंगाल सीएम, पुलिस ने की जांच शुरू
  • सीएम ममता बनर्जी को मारा गया था धक्का!
  • डॉक्टर का बड़ा बयान
  • सीसीटीवी फुटेज चेक करेगी पुलिस

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पं. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार शाम बड़े हादसे का शिकार हो गईं। वह कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने घर में टहलते हुए सिर के बल गिर गईं थी। ममता के चोटिल होने के बाद उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी उन्हें एसएसकेएम अस्पताल ले गए जहां उनके माथे और नाक पर 4 टांके लगे हैं। उन्हें रात 9.30 बजे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

उठ रहे सवाल

इस बीच एसएसकेएम अस्पताल के डॉयरेक्टर ने अपने मेडिकल बुलेटिन में एक चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने कहा कि बंगाल सीएम किसी के धक्का मारने की वजह से गिरी थीं। डॉक्टर के इस बयान के बाद इस मामले को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। कई सुरक्षा अधिकारी इसे हादसा या हेल्थ प्राब्लम न मानते हुए सुरक्षा में चूक का मामला बता रहे हैं। क्योंकि ममता के पास जेड प्लस सेक्यूरिटी है ऐसे में उनके बेडरूम में कोई कैसे घुसा?

दरअसल, इस पूरी घटना पर सवाल उठने के पीछे कई कारण हैं। जैसे कि हादसे के फौरन बाद ममता की फोटो वायरल हुई थीं। जिनमें उनके माथे से खून बह रहा था। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि उस समय ममता को प्राथमिक उपचार देने की जगह कोई उनकी फोटो खींच रहा था? वहीं दूसरा कारण ममता के मीडिया कोऑर्डिनेटर का दिया हुआ बयान है जो उन्होंने घटना के तुरंत बाद दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि सीएम अपने घर में टहलते हुए फिसल गईं थी। वह पास में रखे एक शो पीस पर जाकर गिर गईं, जिससे उन्हें माथे पर गहरी चोट आई। वहीं मामले की तह तक जाने के लिए कोलकाता पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच शुरु कर दी है। पुलिस आज ममता के आवास पर जाकर वहां लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करेगी।

पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

ममता बनर्जी के चोटिल होने की सूचना मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "मैं ममता दीदी के शीघ्र स्वस्थ होने और सर्वोत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।'' कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी ममता के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर बंगाल सीएम के जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना की। उन्होंने लिखा, "मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और AITMC की संस्थापक अध्यक्ष ममता बनर्जी के अच्छे स्वास्थ्य और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" वहीं कांग्रेस सांसद और ममता के बड़े विरोधी माने जाने वाले अधीर रंजन चौधरी ने भी कहा कि वह बंगाल सीएम के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

पहले भी हो चुकी हैं चोटिल

ममता को इस साल जनवरी के महीने में सिर पर चोट लगी थी। दरअसल, वह 24 जनवरी को कार से बर्धमान से कोलकाता वापस आ रही थीं। मौसम खराब होने की वजह से ड्राइवर ने कार का ब्रेक अचानक लगा दिया जिससे ममता का सिर डैशबोर्ड से टकरा गया था। इस हादसे में उनके सिर पर हल्की चोट आई थी। इसके अलावा बीते साल मौसम खराब होने की वजह से उनके हैलीकॉप्टर की इमरजैंसी लैंडिंग सिलिगुड़ी के पास कराई गई थी। इस दौरान हेलीकॉप्टर से उतरते समय ममता का पैर चोटिल हो गया था। इसके कुछ दिनों बाद अपनी विदेश यात्रा के दौरान स्पेन में टीएमसी प्रमुख के बाएं पैर में चोट आ गई थी।

विधानसभा चुनाव के दौरान पैर में लगी थी चोट

ममता बनर्जी को साल 2021 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी चोट लगी थी। उनके पैर में लगी यह चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें इलाज के लिए तीन दिन तक अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। डॉक्टरों ने उनके पैर में प्लास्टर बांधा था। दरअसल, नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने के दौरान उनका पैर बुरी तरह घायल हो गया था। इसके बाद बंगाल की सीएम ने व्हीलचेयर पर बैठकर ही चुनाव प्रचार किया था।

यह भी पढ़े -सीएम ममता की नाराजगी के बाद भाई के सुर नरम, बोले- निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगे

Created On :   14 March 2024 9:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story