सीएम अशोक गहलोत ने महिलाओं को स्मार्ट फोन बांटे

सीएम अशोक गहलोत ने महिलाओं को स्मार्ट फोन बांटे
  • इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के पहले चरण के तहत बांटे स्मार्टफोन
  • जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किए

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के पहले चरण के तहत जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किए।सीएम अशोक गहलोत ने योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि आज एक बजट घोषणा पूरी होने जा रही है। इससे पता चलता है कि हम सिर्फ वादे नहीं करते, बल्कि उन्हें पूरा भी करते हैं। सीएम ने कहा कि दुनिया भर में सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी है, जिसके कारण मोबाइल नहीं बन पा रहे हैं। इसलिए अलग-अलग चरणों में मोबाइल दिए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को मोबाइल बांटने का लक्ष्य रखा गया है और अगले चरण में करीब 80 लाख मोबाइल दिए जायेंगे। स्मार्टफोन महिलाओं को सशक्त बनाएंगे।

जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा कहते हैं कि हम रेवड़ियां बांट रहे हैं, यह महिला सशक्तिकरण के लिए है। सीएम ने कहा कि हम साल 2030 तक राजस्थान को देश के शीर्ष राज्यों में से एक बनाने के लिए सभी से सुझाव लेंगे। साल 2030 में मुख्यमंत्री कौन होगा यह अलग बात है, लेकिन हमें राज्य को सबसे आगे ले जाना है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम पूरे देश में प्यार और भाईचारे का संदेश फैलाने के लिए 2 अक्टूबर को एक बड़ा अहिंसक विरोध प्रदर्शन करेंगे।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story