केंद्र सियासत: कांग्रेस ने पत्रकारों के आवासों की तलाशी को सरकार की 'ध्यान भटकाने वाली रणनीति' बताया

कांग्रेस ने पत्रकारों के आवासों की तलाशी को सरकार की ध्यान भटकाने वाली रणनीति बताया
कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली में कई पत्रकारों के परिसरों पर छापेमारी के बाद भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए इसे "ध्यान भटकाने की रणनीति" करार दिया और कहा कि यह छापेमारी जाति जनगणना के निष्कर्षों से ध्यान भटकाने वाली घटना है।

एक्स, पूर्व ट्विटर पर एक पोस्ट में, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “जब से बिहार की जाति जनगणना के विस्फोटक आंकड़े सामने आए हैं, तब से पूरे देश में जाति जनगणना की मांग जोर पकड़ रही है। (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी की नींद उड़ गई है। “जब पाठ्यक्रम के बाहर से प्रश्न आते हैं, तो लोगों का ध्यान मुद्दे से हटाने के लिए एक हथियार लाया जाता है। आज सुबह से न्यूज़क्लिक में योगदान देने वाले पत्रकारों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई इस (ध्यान भटकाने) पाठ्यक्रम का हिस्सा है।

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष खेड़ा की यह टिप्पणी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा मंगलवार सुबह न्यूज़क्लिक के परिसरों के साथ-साथ उसके पत्रकारों के आवासों पर राष्ट्रीय राजधानी में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी लेने के बाद आई, जब मीडिया आउटलेट पर कथित तौर पर चीन से धन लेने का आरोप लगाया गया था।

छापेमारी के दौरान, स्पेशल सेल ने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य, लैपटॉप, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव भी जब्त कर लिए थे और न्यूज़क्लिक कार्यालय और भाषा सिंह, अभिसार शर्मा और संजय राजौरा सहित संगठन से जुड़े पत्रकारों से हार्ड डिस्क के डेटा डंप भी ले लिए थे। न्यूज़क्लिक के लेखक परंजॉय गुहा ठाकुरता और उर्मिलेश के आवासों की भी तलाशी ली गई।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Oct 2023 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story