कथित शराब घोटाला: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने चौथी बार समन जारी किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने चौथी बार समन जारी किया
  • केजरीवाल को चौथी बार ईडी समन
  • तीन नोटिस भी पहले भेज चुकी है ईडी
  • आप नेता पहले बता चुके है राजनीति से प्ररित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथी बार समन भेजा है। ये समन कथित तौर पर दिल्ली आबकारी नीति घोटाला में जारी किया है। इससे पहले भी आप अध्यक्ष व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी नोटिस जारी किया है।

शराब नीति मामले में भेजा गया यह चौथा समन है, इससे पहले वह 2 नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को तीन बार समन जारी कर चुके है। लेकिन केजरीवाल पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। आम आदमी पार्टी के नेताओं का ईडी की ओर से जारी किए जा रहे एक के बाद नोटिस को गिरफ्तार करने की साजिश बता रहे है।

आप नेताओं का कहना है कि ईडी पूछताछ के बहाने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। इसलिए केजरीवाल भी ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे है। तीसरे समन के समय आप नेताओं ने ईडी के नोटिस को राजनीति से प्रेरित बताया, वो जांच टीम का सहयोग करना चाहते हैं। ईडी के चौथे नोटिस पर आप की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भेजे गए तीन समन के बाद भी केजरीवाल गिऱफ्तारी के डर से ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे। तब आप पार्टी की ओर से दावा किया गया कि ईडी आप मुखिया और दिल्ली सीएम के आवास पर रेड मार सकती है। ईडी के तीसरे समन के बाद दिल्ली सीएम को दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होना था। लेकिन केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर चले गए थे।

उस समय राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दावा किया है कि सीएम केजरीवाल के घर आज ईडी की छापेमारी हो सकती है। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। उनके समर्थन में दिल्ली सरकार में शामिल शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपनी सोशल मीडिया एक्स पोस्ट पर लिखी थी। मंत्री आतिशी ने ईडी के समन पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि ईडी उन्हें किस आधार पर बुला रही है। सवाल भेजकर लिखित में जवाब क्यों नहीं लिए जा रहे, पर इसपर ED मौन है। उन्होंने आगे कहा कि ED भी जानती है, समन ग़ैरक़ानूनी है, राजनीति से प्रेरित है। ये लोक सभा चुनाव के पहले हर हाल में केजरीवाल जी को गिरफ़्तार करना चाहते है, ताकि INDIA अलायंस को कुछ भी करके रोक सके।

Created On :   13 Jan 2024 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story