कैश कांड: सांसद धीरज साहू के ठिकानों से मिले 300 करोड़ का हेमंत और कांग्रेस से कनेक्शन : बाबूलाल मरांडी

सांसद धीरज साहू के ठिकानों से मिले 300 करोड़ का हेमंत और कांग्रेस से कनेक्शन : बाबूलाल मरांडी
  • भाजपा ने धीरज साहू के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी
  • कांग्रेस और झारखंड सरकार पर हुई हमलावर

डिजिटल डेस्क, रांची। भाजपा ने राज्यसभा सांसद धीरज साहू के विभिन्न ठिकानों पर आयकर छापे में भारी मात्रा में कैश बरामदगी को लेकर कांग्रेस और झारखंड सरकार पर जोरदार हमला बोला है। झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आईटी की छापेमारी में बरामद लगभग 300 करोड़ की रकम से कांग्रेस के शीर्ष नेताओं और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कनेक्शन हैं। इसमें उनका भी हिस्सा हो सकता है। इस मामले में धीरज साहू को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। ईडी को इस मामले को टेकओवर कर धीरज साहू से कड़ाई से पूछताछ करनी चाहिए।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मरांडी ने कहा कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू की गिरफ्तारी की मांग सहित झारखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ 10 दिसंबर को राज्य के सभी जिलों में भाजपा धरना और प्रदर्शन करेगी। आयकर छापेमारी में बरामद यह रकम शराब घोटाले से जुटाई गई है। इस घोटाले के कर्ता-धर्ता झारखंड के ही नेता हैं। ये पैसे चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के लिए रखे गए थे, ऐसी संभावना है।

मरांडी ने कहा कि झारखंड में ईडी के छापे के बाद रातों रात उड़ीसा, बंगाल, बिहार की तरफ एंबुलेंस में ढोकर पैसे ले जाने की बात चर्चा में आई थी। इतनी बड़े रकम की बरामदगी के बाद आज भी यह चर्चा हो रही है। इसके पूर्व भी झारखंड में हुए ईडी की कार्रवाई में करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं। मुझे आशंका है कि लूट के पैसे से सोना खरीद कर जमीन में गाड़ दिया गया या फिर छुपाया गया। जांच जैसे-जैसे तेज होगी सच सामने आएगा।

मरांडी ने कहा कि गरीबों को लूटकर पैसा जमा करने वालों से पाई-पाई निकलवाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है। झारखंड का लूटा हुआ पैसा जनता को लौटाना होगा। प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए संकल्पित हैं। प्रदेश भाजपा जनता के पैसे की हो रही लूट को बर्दाश्त नहीं करेगी। पार्टी सदन से सड़क तक इस मुद्दे को उठाते हुए लगातार संघर्ष करेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 3:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story