सीएम विजयन की बेटी पर निशाना साधने वाले कांग्रेस विधायक की जमीन की हुई मापी

सीएम विजयन की बेटी पर निशाना साधने वाले कांग्रेस विधायक की जमीन की हुई मापी
  • केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी बेटी पर साधा निशाना
  • कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनाडेन की जमीन नपी
  • नापने पहुंचे राजस्व विभाग के स्थानीय अधिकारी

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी बेटी पर पिछले दिनों निशाना साधने वाले कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनाडेन के पैतृक घर पर शुक्रवार को राजस्व विभाग के स्थानीय अधिकारी पहुंचे और जमीन की मापी की। बड़ी संख्या में कर्मचारियों के साथ, राजस्व अधिकारी मीडिया की मौजूदगी में कुझालनाडेन के पुश्‍तैनी घर पहुंचे और कहा कि वे एक शिकायत की जांच कर रहे थे कि विधायक ने अपनी जमीन की स्थिति बदल दी है।

माप प्रोटोकॉल की देखरेख करने वाले सर्वेक्षक बी. सजीश ने कहा कि उन्होंने अपना काम पूरा कर लिया है। उन्‍होंने कहा, “अब हम वापस जाएंगे और विस्तृत रिपोर्ट तैयार होने के बाद इसे उच्च अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा। हमारा काम पूरा हो गया।'' कुझालनाडेनने कहा कि वह किसी भी जांच का स्वागत करते हैं और आज जो हुआ वह पहली बार नहीं हो रहा है।

उन्‍होंने कहा, “पिछली शिकायत के आधार पर अधिकारियों ने एक विस्तृत सर्वेक्षण किया था और अब वे फिर से वापस आ गए हैं। मुझे कानून का पालन करने में कोई परेशानी नहीं है और मेरा एकमात्र अनुरोध यह है कि मेरी वृद्ध मां और अस्वस्थ भाई-बहन को परेशान न किया जाये। मैं सहयोग करने के लिए तैयार हूं और किसी भी एजेंसी की जांच में हमेशा सहयोग करूंगा।''

माकपा की युवा शाखा-डीवाईएफआई के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कुझालनाडेनके घर की ओर मार्च किया। वे कांग्रेस विधायक पर कानून तोड़ने और भारी संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाते हुए उनके इस्‍तीफे की मांग कर रहे थे।

एर्नाकुलम जिला माकपा के सचिव सी.एन. मोहनन ने इस सप्ताह की शुरुआत में आरोप लगाया था कि कांग्रेस विधायक कर चोरी में लिप्‍त हैं और उन्होंने बड़ी संपत्ति अर्जित की है जो उनकी आय के ज्ञात स्रोत से अधिक है। उनके द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण से उनसे पूछे गये सवालों के जवाब नहीं मिलते।

जहां राजस्व विभाग ने व्हिसिल ब्लोअर विधायक को दबाव में लेना शुरू कर दिया है, वहीं सतर्कता विभाग भी विधायक की आय के स्रोतों के खिलाफ मिली शिकायत पर गौर कर रहा है। वह शांत बने हुए हैं। उन्होंने माकपा को उनसे खुली बहस के लिए किसी एक शीर्ष नेता को तैनात करने की चुनौती दी है।

विजयन और उनकी बेटी की आलोचना के बाद से माकपा कुझालनाडेनको निशाना बना रही है। कुझालनाडेनने मुख्यमंत्री की बेटी की भी आलोचना की जब उन्होंने उसका आईटी रिटर्न जारी किया जिसमें उसकी आईटी फर्म चलाने में खामियाँ दिखाई गईं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Aug 2023 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story