लोकसभा चुनाव 2024: ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिया ओपन चैलेंज, कहा दम है तो बीजेपी को बनारस में हरा कर दिखाओ, राहुल गांधी पर दिया बड़ा बयान

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिया ओपन चैलेंज, कहा दम है तो बीजेपी को बनारस में हरा कर दिखाओ, राहुल गांधी पर दिया बड़ा बयान
  • सींट बंटवारे पर गरमाई राजनीति
  • चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में दरार
  • ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। इस महामुकाबले को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' में सीट शेयरिंग पर अभी भी बात नहीं बन पा रही है। पं.बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच सीट बंटवारे को लेकर तनातनी अभी भी जारी है। इस बीच राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस को किस बात का अहंकार है। इस चुनाव में उसका 40 सीट जीतना भी मुश्किल है।

'हिम्मत है तो बीजेपी को बनारस में हराकर दिखाएं'

पं. बंगाल के मुर्शिदाबाद में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ''मैंने कांग्रेस से कहा कि बंगाल में 2 सीटें ले लो, लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) मना कर दिया। जाओ यूपी के प्रयागराज और बनारस में बीजेपी को हराकर आओ।'' उन्होंने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता कि आने वाले आम चुनाव में कांग्रेस 300 में से 40 सीट भी जीत पाएगी। कांग्रेस जिन-जिन स्थानों पर पहले जीतती थी, अब वहां भी वह हारती जा रही है।"

राहुल गांधी पर साधा निशाना

ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग राज्य में केवल फोटो खिंचाने के लिए आते हैं। दरअसल, हाल ही में अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल बंगाल में बीड़ी बनाने वाले मजदूरों से मिले थे। इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग कभी चाय के स्टॉल पर भी नहीं गए, वो अब कामगारों के साथ बैठकर फोटो खिंचवा रहे हैं।

ममता का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब गुरुवार को राहुल गांधी ने उनकी पार्टी और टीएमसी के बीच सीट बंटवारे को लेकर जारी तनातनी पर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दोनों दलों के बीच चर्चा चल रही है। बहुत जल्द समाधान निकलेगा।

दरअसल, अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बंगाल में कांग्रेस की बंगाल इकाई के डिजिटल योद्धाओं से बातचीत के दौरान उनसे राज्य में टीएमसी के साथ सीट बंटवारे को लेकर सवाल किया गया था। राहुल से पूछा गया था कि जब आने वाले लोकसभा चुनाव में टीएमसी राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले लड़ने की बात कह चुकी है तो कांग्रेस द्वारा उन्हें इतना महत्व क्यों दिया जा रहा है? जिसे पर राहुल ने कहा था, ''ममता बनर्जी भी कह रही हैं कि वह गठबंधन में हैं। दोनों तरफ से सीटों पर चर्चा जारी है। इसे सुलझा लिया जाएगा।''

बता दें कि हाल ही में ममता बनर्जी ने कहा था कि उनकी पार्टी बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। जिस पर कांग्रेस ने सधा हुआ जवाब देते हुए कहा था कि टीएमसी इंडिया गठबंधन का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

Created On :   2 Feb 2024 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story