आयाराम-गयाराम: एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा, कांग्रेस नेताओं ने बताया बीजेपी की साजिश

एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा, कांग्रेस नेताओं ने बताया बीजेपी की साजिश
  • मेरे लिए बेहद भावुक दिन-मिलिंद
  • मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कांग्रेस छोड़ दूंगा
  • एक बड़ा फैसला -एक बड़ा निर्णय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मिलिंद देवड़ा आखिरकार एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना में शामिल हो गए मिलिंद देवड़ा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले पर पहुंचे, और मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में मिलिंद देवड़ा शिवसेना में शामिल हुए।

शिवसेना में शामिल होने के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा, "ये मेरे लिए बेहद भावुक दिन है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कांग्रेस छोड़ दूंगा। आज मैं शिव सेना में शामिल हो गया।

मिलिंद देवड़ा ने आगे कहा, मुझे सुबह से बहुत सारे फोन आ रहे हैं कि मैंने कांग्रेस पार्टी से अपने परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता क्यों तोड़ा। मैं सबसे चुनौतीपूर्ण दशक के दौरान पार्टी के प्रति वफादार रहा,यदि कांग्रेस और यूबीटी ने रचनात्मक, सकारात्मक सुझावों और योग्यता, क्षमता को महत्व दिया होता, तो आज एकनाथ शिंदे और मैं यहां नहीं होते। एकनाथ शिंदे को एक बड़ा फैसला लेना पड़ा, मुझे एक बड़ा निर्णय लेना पड़ा।

इससे पहले मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर शहजाद पूनावाला ने कहा, "यह एक और अविश्वास प्रस्ताव राहुल गांधी के खिलाफ पारित हुआ है जब वे एक और रिलॉन्च यात्रा करने जा रहे हैं। आज यह अविश्वास प्रस्ताव इसलिए पारित किया जा रहा है क्योंकि कांग्रेस में मेरिट व प्रतिभा की कोई जगह नहीं है। यहां जो व्यक्ति दरबारी बनना चाहते हैं उसी के लिए जगह है। मैं राहुल गांधी से कहूंगा कि वे भारत जोड़ो न्याय यात्रा नहीं बल्कि कांग्रेस के नेताओं के लिए न्याय यात्रा और कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालें।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, "कोई साथी हमारे साथ लंबा सफर करके आया है फिर वे हमें छोड़ दे तो अफसोस तो होता है। पार्टी बहुत बड़ी है। तो ये कहना कि इससे नुकसान होगा या फायदा होगा, इसका कोई मतलब नहीं है।

मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा को अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए लगातार पूरी तरह से अलग विचारधारा के लोगों को आयात करना पड़ रहा है। कुछ दिन बाद ऐसा होगा कि पार्टी का नाम सिर्फ भाजपा रह जाएगा लेकिन उसमें कांग्रेस के ही लोग होंगे।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे को बीजेपी का षड्यंत्र बताया। खेड़ा ने कहा, "हम जब भी कोई यात्रा शुरू करते हैं तब वे(भाजपा) इतना घबरा जाते हैं तो कुछ ना कुछ षड्यंत्र रचते हैं।

Created On :   14 Jan 2024 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story