राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आप ने विस्तार योजना पर की चर्चा

AAP discussed expansion plan in National Council meeting
राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आप ने विस्तार योजना पर की चर्चा
नई दिल्ली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आप ने विस्तार योजना पर की चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव और दिल्ली में निकाय चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी ने विस्तार योजना पर चर्चा के लिए रविवार को अपनी राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है। आप के सभी निर्वाचित प्रतिनिधि और विभिन्न राज्यों से इसके प्रमुख पदाधिकारी पार्टी के विस्तार की योजना पर चर्चा करेंगे। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ आप के सभी राज्यसभा सांसद योजना पर चर्चा कर सकते हैं। यह बैठक महत्वपूर्ण है, क्योंकि पार्टी ने पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीती हैं और राष्ट्रीय पार्टी बनने के मानदंडों को पूरा किया है। पार्टी के सदस्य अगले साल विभिन्न राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा करेंगे। पार्टी के एक सूत्र ने कहा कि विस्तार की रणनीति के अलावा, बैठक को लोकसभा चुनाव के आलोक में भी महत्व दिया जाए, जो 2024 में होने वाला है।

सूत्र के अनुसार, पार्टी द्वारा मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और भारत-चीन के हालिया आमने-सामने पर भी चर्चा की जा सकती है और उन पर प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। दिन भर चलने वाली बैठक में गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर भी चर्चा होगी। हालांकि, राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले सीएम केजरीवाल ने पार्टी की कार्यकारी परिषद की बैठक की अध्यक्षता की। कार्यकारी परिषद में पार्टी के कुल 32 सदस्य हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Dec 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story