बीजेपी की सहयोगी आईपीएफटी के एक और विधायक ने त्रिपुरा विधानसभा से दिया इस्तीफा

Another MLA of BJPs ally IPFT resigns from Tripura Assembly
बीजेपी की सहयोगी आईपीएफटी के एक और विधायक ने त्रिपुरा विधानसभा से दिया इस्तीफा
त्रिपुरा बीजेपी की सहयोगी आईपीएफटी के एक और विधायक ने त्रिपुरा विधानसभा से दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, अगरतला। सत्तारूढ़ भाजपा के कनिष्ठ सहयोगी, इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के एक अन्य विधायक ने शुक्रवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। उनके आदिवासी पार्टी तिप्राहा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (टीआईपीआरए) में शामिल होने की संभावना है।

आईपीएफटी विधायक धनंजय त्रिपुरा ने टीआईपीआरए सुप्रीमो और पूर्व शाही वंशज प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन के साथ, अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती को अपना इस्तीफा सौंपा, जिन्होंने तुरंत इसे स्वीकार कर लिया। देब बर्मन ने आईएएनएस को बताया कि धनंजय त्रिपुरा और विभिन्न राजनीतिक दलों के कुछ अन्य नेता शनिवार को टीआईपीआरए में शामिल होंगे।

32 वर्षीय धनंजय त्रिपुरा, जो 2018 के चुनावों में धलाई जिले के राइमा घाटी विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे, पिछले साल से विधानसभा छोड़ने वाले दूसरे आईपीएफटी विधायक हैं। आईपीएफटी विधायक बृशकेतु देबबर्मा ने भी पिछले साल जून में विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और टीआईपीआरए में शामिल हो गए।

धनंजय त्रिपुरा भाजपा-आईपीएफटी सत्तारूढ़ गठबंधन के छठे विधायक हैं जिन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दिया। इससे पहले भाजपा विधायक बरबा मोहन त्रिपुरा, आशीष दास, सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा ने भी तत्कालीन मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के साथ खुले मतभेदों के बाद पार्टी और विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी थी, हाालांकि खुद बिप्लब कुमार देब ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर 14 मई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

दास पिछले साल तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए और इस साल मई में पार्टी छोड़ दी, जबकि रॉय बर्मन, जो पूर्व भाजपा मंत्री भी हैं, और आशीष कुमार साहा इस साल फरवरी में कांग्रेस में शामिल हो गए। रॉय बर्मन जून में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर छठी बार राज्य विधानसभा के लिए फिर से चुने गए। जबकि आदिवासी नेता बरबा मोहन त्रिपुरा भी टीआईपीआरए में शामिल हो गए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Oct 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story