राजनीति: अब बिहार को मिला नया सीएम उम्मीदवार, समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर किया ऐलान

Bihar politics pushpam priya choudhary plurals party president new cm candidate
राजनीति: अब बिहार को मिला नया सीएम उम्मीदवार, समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर किया ऐलान
राजनीति: अब बिहार को मिला नया सीएम उम्मीदवार, समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर किया ऐलान

डिजिटल डेस्क, पटना। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में अब तक एनडीए की तरफ से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मुख्यमंत्री पद के दावेदार है। इस बीच बिहार की राजनीति में एक और नए सीएम उम्मीदवार की एंट्री हुई है। राज्य को सीएम पद के लिए युवा चेहरा पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) मिली है। खास बात यह है कि पुष्पम जेडेयू नेता व विधान पार्षद विनोद चौधरी (Vinod Choudhary) की बेटी हैं। 

समाचार पत्रों में दिया विज्ञापन
पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) ने समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर राजनीति में एंट्री करने की घोषणा की है। उन्होंने खुद को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बताया है। विज्ञापन में बताया है कि उन्होंने विदेश से उच्च शिक्षा प्राप्त की है। अब बिहार को बदलना चाहती हैं। पुष्पम की प्लूरल्स (Plurals) नाम से पार्टी भी है। विज्ञापन में एक पंच लाइन भी है "जन गण सबका शासन"। 

बिहार को यूरोपियन देश जैसा बनाने का दावा
पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) ने विज्ञापन में बिहार के लोगों को एक पत्र भी लिखा है। उन्होंने दावा किया है कि अगर वह मुख्यमंत्री बनती है तो 2025 तक बिहार देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगी, जबकि 2030 तक राज्य में विकास यूरोपियन देशों जैसा होगा। बता दें पुष्पम के ट्विटर अकाउंट के अनुसार उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पोलिटिकल साइसेज से मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन किया है। आईडीएस यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स से डेवलपमेंट स्टीज में एमए की डिग्री भी है। 

Created On :   9 March 2020 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story