महिला दिवस पर बिंदी न लगाने पर महिला को डांटने वाले भाजपा सांसद की आलोचना

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कर्नाटक महिला दिवस पर बिंदी न लगाने पर महिला को डांटने वाले भाजपा सांसद की आलोचना

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरु। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिले में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में माथे पर बिंदी नहीं लगाने पर एक महिला को डांटने के कारण कोलार से कर्नाटक के भाजपा सांसद एस. मुनिस्वामी की आलोचना की गई। पति के जिंदा होने के बावजूद बिंदी नहीं लगाने पर महिला से सवाल करते हुए भाजपा सांसद कैमरे में कैद हो गए। कर्नाटक कांग्रेस ने सांसद की खिंचाई करते हुए कहा था कि उनका रवैया भगवा पार्टी की संस्कृति की मिसाल है। मुनिस्वामी महिलाओं द्वारा लगाए गए कई स्टॉलों का दौरा करते हुए कपड़े बेचने वाली एक महिला द्वारा चलाए जा रहे स्टॉल पर रुके।

यह इंगित करते हुए कि उसने बिंदी नहीं लगाई है, सांसद ने कथित तौर पर उससे सवाल किया। सांसद ने महिला से पूछा, किसने आपको यहां स्टॉल लगाने की अनुमति दी? आपकी बिंदी कहां है? आपके पति अभी भी जीवित हैं? है ना? भाजपा नेता ने बाद में महिला को बिंदी लगाने की सलाह दी। उनके अनुयायियों ने स्थिति का लाभ उठाते हुए कहा कि महिला में सामान्य ज्ञान की कमी है, इसलिए उसने बिंदी नहीं लगाई। विपक्षी कांग्रेस ने महिलाओं के प्रति प्रतिगामी रवैये के लिए भाजपा की अगुवाई वाली राज्य सरकार की आलोचना की और इस बात पर प्रकाश डाला कि यह घटना अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर हुई थी।

कर्नाटक कांग्रेस ने ट्विटर पर कहा, भाजपा सांसद सवाल कर रहे हैं कि महिलाएं बिंदी क्यों नहीं लगाती हैं। महिलाओं से सवाल करने से पहले भाजपा को जवाब देना चाहिए कि पार्टी ने केंद्र से बाढ़ के लिए मुआवजे की मांग क्यों नहीं की? लंबित जीएसटी बकाया पर कोई सवाल क्यों नहीं उठाया? जब कर्नाटक और कन्नडिगों के साथ अन्याय हुआ, तब चुप क्यों रही?

विपक्षी कांग्रेस ने कहा, भाजपा महिला नेता की बेटी जींस पहन सकती है और सिली सोल्स बीफ कैफे चला सकती है, भाजपा नेताओं के बच्चे आधुनिक पोशाक पहन सकते हैं और विदेशों में कारोबार कर सकते हैं, लेकिन मनुस्मृति केवल दूसरों के बच्चों के लिए है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 March 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story