बीजेपी जनादेश हाईजैक कर बहुमत जुटा रही : गोवा फॉरवर्ड पार्टी

BJP seeking majority by hijacking mandate: Goa Forward Party
बीजेपी जनादेश हाईजैक कर बहुमत जुटा रही : गोवा फॉरवर्ड पार्टी
पणजी बीजेपी जनादेश हाईजैक कर बहुमत जुटा रही : गोवा फॉरवर्ड पार्टी

डिजिटल डेस्क,  पणजी। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और विधायक विजय सरदेसाई ने आरोप लगाया है कि गोवा में भाजपा बहुमत जुटाने के लिए जनादेश का अपमान कर रही है और सवाल किया है कि क्या वे इस तथ्य को मिटा सकते हैं कि विधानसभा चुनाव में 67 फीसदी लोगों ने उनके खिलाफ मतदान किया था। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के इस दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए कि भाजपा ने राज्य में 150 से अधिक पंचायतों में जीत हासिल की है, सरदेसाई ने कहा कि वे पंच सदस्यों को उठा रहे हैं और बहुमत दिखाने के लिए उनके फोटो लगा रही हैं।

सरदेसाई ने कहा, वह बहुमत जुटा रहे हैं। उन्होंने आरक्षण पर ओबीसी समुदाय को धोखा दिया है। उन्होंने 73वें संविधान संशोधन के तहत पंचों को सत्ता देने के लिए धोखा दिया है। अब वह सम्मानित विधायकों के साथ फोटो खिंचवाने के लिए पंचों को उठा रहे हैं और वह आंकड़े जुटा रहे हैं।

प्रमोद सावंत और (स्वास्थ्य मंत्री) विश्वजीत राणे के बीच यह दिखाने के लिए प्रतिस्पर्धा चल रही है कि उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में कितनी सीटें जीती हैं। क्या मुख्यमंत्री पिछले तीन महीनों में लोकप्रिय हो गए हैं? जो कुछ वोटों से जीते थे, उनके सभी पंच कैसे जीत गए? लोग विकास के लिए सत्ता के साथ रहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपकी लोकप्रियता का पैमाना है।

सरदेसाई ने सवाल किया, अगर कल चुनाव होता है, तो सभी को (तथ्य) पता चल जाएगा। यह सच है कि केवल 33 प्रतिशत लोगों ने भाजपा को वोट दिया था और बाकी 67 प्रतिशत उनके खिलाफ थे। सरदेसाई ने कहा, वे पंचों को उठा रहे हैं, अब वे कांग्रेस विधायकों को भी उठाने की कोशिश कर रहे हैं। जिस दिन वे चुने गए, उसी दिन से वे मतदाताओं को धोखा दे रहे हैं। यह लोकतंत्र नहीं है। यह जनादेश का अपहरण है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Aug 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story