केरल में थ्रीक्काकारा उपचुनाव के लिए प्रचार तेज हुआ

Campaigning intensifies for Thrikkakara bypolls in Kerala
केरल में थ्रीक्काकारा उपचुनाव के लिए प्रचार तेज हुआ
उपचुनाव 2022 केरल में थ्रीक्काकारा उपचुनाव के लिए प्रचार तेज हुआ

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। 31 मई को होने वाले त्रिक्काकारा उपचुनाव के लिए प्रचार ने तीनों प्रमुख मोचरें - सीपीएम के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ), कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक के साथ गति पकड़ ली है। वर्तमान विधायक पी.टी. थॉमस की पत्नी उमा थॉमस यूडीएफ के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

कोच्चि के एक प्रमुख निजी अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट का अभ्यास कर रहे डॉ जो जोसेफ सीपीआई-एम के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि आरएसएस के पूर्व प्रचारक और भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष ए.एन. राधाकृष्णन एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। थ्रीक्काकारा में ईसाई समुदाय की बड़ी आबादी है और सभी उम्मीदवार मतदाताओं को लुभाने के लिए गिरजाघरों का दौरा कर रहे हैं।

माकपा ने डॉ जो जोसफ को इस निर्वाचन क्षेत्र की उच्च वर्गीय प्रकृति का लाभ उठाने के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना है। वर्तमान में चीजें पारंपरिक रूप से यूडीएफ के गढ़ में उमा थॉमस के पक्ष में हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, जिन्होंने कुछ समय के लिए निर्वाचन क्षेत्र में रहकर प्रचार करने की घोषणा की थी, चुपचाप राज्य की राजधानी के लिए रवाना हो गए हैं, जिससे यूडीएफ को यह कहने का मौका मिला है कि मुख्यमंत्री को यहां कोई उम्मीद नहीं है और इसलिए वह पीछे हट गए हैं।

यूडीएफ और एनडीए दोनों के सोशल मीडिया विंग यूडीएफ कैंप के साथ सक्रिय हैं, जो राज्य सरकार के कुशासन के खिलाफ लगातार पोस्ट कर रहे हैं। एलडीएफ सोशल मीडिया विंग को पार्टी जिला समिति कार्यालय, लेनिन सेंटर द्वारा नियंत्रित किया जाता है और उसने वहां मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन त्रिक्काकारा में पार्टी के अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 May 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story