दैनिक भास्कर हिंदी: Farmers’ protest: कृषि मंत्री तोमर बोले- किसानों का आंदोलन एक क्षेत्र तक सीमित, सरकार वार्ता के लिए तैयार

February 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 26 नवंबर 2020 से चल रहे किसानों के आंदोलन पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने तंज कसा है। ग्वालियर पहुंचे तोमर ने संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि किसान आंदोलन चल रहा है लेकिन वह सीमित क्षेत्र का है, सरकार वार्ता के लिए तैयार है। मुझे लगता है कि उसका शीघ्र ही समाधान हेागा।

कंग्रेस द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर तोमर ने कहा कि कांग्रेस को आरोप लगाने और इस विषय में बोलने का कोई अधिकार नही है, क्योंकि कांग्रेस जब सरकार में रही तो किसानों के लिए कुछ किया नहीं। उन्होंने कहा, इस प्रकार के रिफार्म हों, इसकी कांग्रेस भी समर्थक रही है। वर्ष 2019 के चुनाव का घोषणा पत्र था उसमें कांग्रेस ने इन बिलों का उल्लेख किया था कि जब वे सरकार में आएंगे तो यह काम करेंगे।

तोमर ने कहा, पहले पंजाब गेहूं के उत्पादन में आगे था, लेकिन अब मध्य प्रदेश पंजाब से अधिक गेहूं का उत्पादन कर रहा है। तोमर ने कहा सरकार योजना ला सकती है। इस योजना का सही लाभ जनता को तभी मिलेगा जब उसका योजनाओं से जीवंत जुड़ाव होगा, इसलिए आम आदमी को समझना होगा कि यह योजना सरकार की नहीं बल्कि उसकी है, इस योजना में मेरा पैसा लगा है।

खबरें और भी हैं...