पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कॉमेडियन फारूकी और कामरा को दिया कॉमेडी करने का न्योता

Former CM Digvijay Singh invites comedians Farooqui and Kamra to do comedy
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कॉमेडियन फारूकी और कामरा को दिया कॉमेडी करने का न्योता
कॉमेडी की पॉलिटिक्स पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कॉमेडियन फारूकी और कामरा को दिया कॉमेडी करने का न्योता
हाईलाइट
  • कॉमेडी की सभी शर्ते दिग्विजय सिंह को मंजूर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। विवादों से निकलता हुआ कॉमेडियन का सब्जेक्ट अब राजनीति का विषय बनता जा रहा है। कॉमेडियन के शो  बंद हुए तो कांग्रेस की हमदर्दी जागी और अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुन्नवर फारूकी को शो करने का निमंत्रण ट्वीट करके दिया है। अपने ट्वीट में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने दोनों कॉमेडियन को भोपाल में आकर शो करने का न्योता दिया है। दोनों कॉमेडियन से दिग्विजय ने शर्त रखी है कि कॉमेडियन का विषय मेरे ऊपर हो। यानि उनके ऊपर कॉमेडी करने को कहा है यानी कॉमेडी का विषय दिग्विजय सिंह होना चाहिए।


दिग्विजय ने ट्वीट क्या है, "मैं कुणाल और मुन्नवर के लिए भोपाल में शो आयोजित करता हूं। सारी जिम्मेदारी मेरी होगी। शर्त एक होगी, कॉमेडी का सबजेक्ट केवल दिग्विजय सिंह होगा। इसमें तो संघियों को एतराज नहीं होना चाहिए। आओ डरो मत! अपनी सुविधानुसार तारीख व समय दो। तुम्हारी सभी शर्ते मंजूर हैं।"

 दिग्विजय सिंह ने ऐसे समय दोनों कॉमेडियन को न्योता दिया है जब दोनों के शो धार्मिक भावना से हिंदू धर्म को आहत करने और भडकाऊ होने के कारण रद्द किये जा रहे है। दोनों ही स्टैंडअप कॉमेडियन पर भड़काऊ कॉमेडी करने के आरोप लगते हैं। फारूकी ने तो बीते महीने ही एक सोशल मीडिया पोस्ट कर कॉमेडी छोड़ने का ऐलान किया था। 

आपको बता दें बीते दिनों मुनव्वर फारूकी और कुणाल कामरा के कई कॉमेडी शो रद्द हो गए थे। कुणाल कामरा का भी बेंगलुरु में होने वाला शो कैंसिल हो गया था। कामरा ने शो रद्द होने की जानकारी देते हुए तंज कसा था कि मैं इन्हें कोरोना वायरस के नए वैरिएंट जैसा दिखता हूं। 

भाजपा नेता अरूण यादव ने  आरोप लगाया कि फारूकी ने हिंदू देवी देवताओं पर गलत टिप्पणी कर हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचायी है। फारूकी हमेशा करते है ऐसा उनका मानना है कि फारूकी सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश करते है।  फारूकी अपने शो में भगवान राम और माता सीता का मजाक भी उड़ाते है। इस शिकायत के बाद से कॉमेडी फेस्टीवल प्रोग्राम को आयोजित करने वाली संस्था एंटरटेनमेंट फैक्ट्री ने  फारूकी पर भावना आहत न करने और आर्टिस्ट और पब्लिक की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए फारूकी को 17 से 19 दिसंबर को गुरूग्राम के आर्या मॉल में आयोजित कॉमेडी फेस्टीवल में से मुनव्वर फारूकी को बाहर कर दिया है। 

अब दिग्विजय सिंह दोनों कॉमेडियन को न्योता देकर एक तरफ मुस्लिम हित साधने चाहता है। दूसरी तरफ बीजेपी से अलग हटकर कलाकार की आजादी बताकर अपने कॉमेडी का सब्जेक्ट बनाकर उन्हें ये संदेश दिया है कि देवी देवताओं को छोड़कर आप मुझ पर कॉमेडी करे।

फारुकी और कुणाल कामरा को इन दिनों बड़े विरोध का सामना झेलना पड़ रहा है। पिछले महीने बेंगलुरू में मुनव्वर फारुकी के शो को हिंदू संगठनों के विरोध के बाद रद्द कर दिया गया था। इस साल की शुरुआत में फारुकी को इंदौर जेल भी जाना पड़ा था।

 

 

Created On :   13 Dec 2021 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story