हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म : कांग्रेस ने कहा, पुलिस छिपा रही महत्वपूर्ण जानकारी

Hyderabad gang rape: Congress said, police is hiding important information
हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म : कांग्रेस ने कहा, पुलिस छिपा रही महत्वपूर्ण जानकारी
तेलंगाना हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म : कांग्रेस ने कहा, पुलिस छिपा रही महत्वपूर्ण जानकारी
हाईलाइट
  • हर छोटी घटना पर प्रतिक्रिया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में विपक्षी दल कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि हैदराबाद पुलिस जुबली हिल्स सामूहिक दुष्कर्म मामले में महत्वपूर्ण जानकारियां छिपा रही है।

राज्य कांग्रेस प्रमुख ए.रेवंत रेड्डी ने आश्चर्य जताया कि पुलिस ने आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई इनोवा और मर्सिडीज कारों के मालिकों के नामों का खुलासा क्यों नहीं किया और हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद से पूछा कि वह दो वाहनों के मालिकों को बचाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं। मामले में दोनों वाहनों को प्रमुख सबूत बताते हुए उन्होंने हैरानी जताई कि पुलिस ने उनके मालिकों को क्यों नहीं बुलाया, हालांकि यह स्थापित हो चुका है कि वाहन नाबालिग चला रहे थे।

रेड्डी ने बताया कि मोटर वाहन अधिनियम की धारा 133 के अनुसार, जब नाबालिग वाहन चलाते हुए पाए जाते हैं, तो मालिकों को नोटिस जारी करना होता है, उन्हें पुलिस स्टेशन में बुलाया जाता है और मामले दर्ज करने होते हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मर्सिडीज के बेकरी पहुंचने के बाद आरोपी पीड़िता के साथ इनोवा में चले गए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पुलिस आयुक्त ने मीडिया के सामने 20 मई से लेकर 28 मई की घटना तक की घटनाओं का खुलासा किया, लेकिन इसके बाद क्या हुआ, वाहन को कहां ले गए और उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई, इसके बारे में कुछ भी नहीं बताया गया। रेड्डी ने कहा कि वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के परिवारों के खिलाफ आरोप हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री और एमआईएम के विधायक द्वारा नियुक्त किया जाता है, जिनके नेता असदुद्दीन ओवैसी हैं, जो राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली हर छोटी घटना पर प्रतिक्रिया देते हैं।

यह दावा करते हुए कि टीआरएस और एमआईएम मिलकर सरकार चला रहे हैं, उन्होंने कहा, वे गठबंधन, चुनाव और सरकार में भागीदार हैं और आखिरकार वे दुष्कर्म और हत्याओं में भागीदार बन गए हैं। रेड्डी ने कहा कि कारों के मालिकों के खिलाफ भी यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब पुलिस ने स्वीकार किया कि इनोवा वाहन सरकारी वाहन है और इस वाहन में सामूहिक दुष्कर्म हुआ है, तो यह खुलासा क्यों नहीं कर रही है कि इसका मालिक कौन है। उन्होंने कहा, जब सरकारी वाहन का इस्तेमाल असामाजिक गतिविधियों के लिए किया गया, तो पुलिस उस वाहन के बारे में जानकारी क्यों छिपा रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस को इस बात का ब्योरा देना चाहिए कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद सात दिनों तक इनोवा को कहां रखा गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि वाहन से सरकारी स्टिकर हटा दिया गया और सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने यह भी नहीं बताया कि इनोवा को कहां जब्त किया गया था। इस बीच कांग्रेस पार्टी की महिला नेताओं ने दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ पार्टी मुख्यालय गांधी भवन में मौन धरना दिया।

बाद में, महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा के नेतृत्व में पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिदेशक एम. महेंद्र रेड्डी से मुलाकात की और आरोपियों के खिलाफ उनकी प्रभावशाली पृष्ठभूमि के बावजूद सख्त कार्रवाई की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और पुलिस को किसी भी तरह के दबाव में नहीं आना चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Jun 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story