दिल्ली: दिल्ली दौरे पर केसीआर, सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया

May 22nd, 2022

हाईलाइट

  • शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार का प्रयास

डिजिटल डेस्क ,नई दिल्ली। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। दोनों नेता दिल्ली के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक पहुंचे। जहां केसीआर ने व्यवस्था देखी।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए एक सप्ताह के दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान केसीआर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ शनिवार शाम दक्षिण मोती बाग पहुंचे। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा किया और रामाकृष्णापुरम के मोहल्ला क्लीनिक का जायजा लिया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। दिल्ली के सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था पर काफी देर तक तक चर्चा हुई। इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन भी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी स्कूल देखने आए थे।

केसीआर ने कहा, शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार का प्रयास बहुत ही सराहनीय है। छात्रों को व्यापार की तरफ मोड़ने के लिए रास्ता दिखाया जा रहा है। इस प्रकार का प्रयास सरकार के द्वारा आम तौर पर हिन्दुस्तान में नहीं हो रहा है, इसके परिणाम बहुत अच्छे होने वाले हैं। वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव दिल्ली के स्कूल देखने आए हैं। उनके मंत्री, उनके सांसद भी आए हैं, हम उनका स्वागत करते हैं। हमने अभी उनको पूरा स्कूल दिखाया। उन्होंने बहुत समय दिया। शिक्षा के क्षेत्र में उनकी दिलचस्पी देखकर बहुत अच्छा लगा।

जानकारी के अनुसार, अपने इस दिल्ली दौरे के दौरान केसीआर राजनीतिक और आर्थिक जगत से जुड़े कई लोगों के साथ मुलाकात करेंगे। साथ ही उन सैनिकों के परिवारों को सहायता प्रदान करेंगे जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। इस बीच उनका चंडीगढ़ जाने का भी कार्यक्रम है। केसीआर किसान आंदोलन में शामिल शोक संतप्त किसान परिवारों से भी मिलेंगे जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। वह 22 मई को दोपहर में चंडीगढ़ दौरे पर जाएंगे। वह उन किसानों के 600 परिवारों से मिलेंगे जिन्होंने निरस्त किए कृषि कानून के खिलाफ राष्ट्रव्यापी किसान आंदोलन में अपनी जान गवा दी। वह प्रत्येक परिवार को वित्तीय सहायता के रूप में 3 लाख रुपये की अर्थिक सहायता देंगे। जानकारी के अनुसार, अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान, उनके दिल्ली और पंजाब समकक्ष, चेक वितरण को संभालेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.