मोदी सरकार 2.0 के एक साल: बीजेपी अध्यक्ष ने बताई उपलब्धियां, कहा- देशहित में लिए गए कड़े फैसले

मोदी सरकार 2.0 के एक साल: बीजेपी अध्यक्ष ने बताई उपलब्धियां, कहा- देशहित में लिए गए कड़े फैसले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोदी सरकार (Modi Govt 2.0) के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की उपलब्धियां बताई। उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने देशहित में कई कड़े फैसले लिए। कोरोना संकट को लेकर नड्डा ने कहा, आज पूरा विश्व कोरोना के साये में है। कोरोना के सामने दुनिया झुक गई लेकिन अन्य देशों के मुकाबले भारत ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ लड़ाई इस तरह लड़ी जिससे देश की स्थिति संभली हुई है।

मोदी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है भारत 
जेपी नड्डा ने कहा, कोरोना के सामने बड़े-बड़े देश झुक गए, लेकिन भारत उसके सामने डटकर खड़ा रहा। मोदी के नेतृत्व में देश कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है। भारत ने इस संकट में खुद को संभाला है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम स्वदेशी और स्वावलंबन के मंत्र को लेकर आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़ रहे हैं। कोरोना से लड़ाई में प्रधानमंत्री के एक-एक आह्वान को देश ने सुना और उसका समर्थन किया। इसके लिए मैं देश की जनता का धन्यवाद देता हूं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम ने 100 से ज्यादा देशों को मदद करते हुए दवाइयां भी पहुंचाई है।

उन्होंने कहा, लॉकडाउन के समय भारत की कोरोना टेस्ट की क्षमता सिर्फ 10 हजार टेस्ट प्रतिदिन थी और आज ये क्षमता 1.60 लाख टेस्ट प्रतिदिन है। आज करीब 4.50 लाख पीपीई किट्स प्रतिदिन देश में बन रहे हैं। करीब 58,000 वेंटिलेटर्स देश में बन रहे हैं। 

जेपी नड्डा ने कहा, मोदी सरकार की तरफ से 20 लाख करोड़ रुपये का आत्मनिर्भर भारत पैकेज दिया गया। इस पैकेज के माध्यम से ये प्रयास हुआ है कि कैसे हर सेक्टर आत्मनिर्भर बनाकर मुख्यधारा में खड़ा किया जाए और कैसे उन्हें रियायतें दी जाएं। 1.70 लाख करोड़ का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया गया। उसके माध्यम से 80 करोड़ लोगों के राशन की व्यवस्था की गई। 20 करोड़ महिलाओं के जनधन खातों में 500 रुपये की मदद, बुजुर्गों और दिव्यांगों को आर्थिक सहायता और मनरेगा मजदूरी में वृद्धि की गई।

Created On :   30 May 2020 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story