योगी के गढ़ में नड्डा का डंका, योगी के मंत्रियों और नेताओं को दिया जीत का सीक्रेट फॉर्मूला

योगी के गढ़ में नड्डा का डंका, योगी के मंत्रियों और नेताओं को दिया जीत का सीक्रेट फॉर्मूला
हाईलाइट
  • दो दिन यूपी दौरे पर हैं नड्डा
  • यूपी दौरे पर नड्डा ने दिया जीत का मंत्र
  • योगी के मंत्री
  • नड्डा की क्लास

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज यानि शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश पहुंच चुके हैं। राजनीतिक गलियारों में इसके बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। जेपी नड्डा इससे पहले 8 जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को देखने के लिए पीजीआई लखनऊ आये थे। अपने ताजा दौरे के दौरान जेपी नड्डा विधायकों और नवनियुक्त पंचायत अध्यक्षों से मुलाकात करने के साथ योगी के मंत्रियों से भी मिलेंगे, माना जा रहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर योगी सरकार की तैयारियों का जायजा भी लेंगे। जेपी नड्डा रविवार को आगरा जाएंगे जहां ब्रज क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे।
योगी के मंत्रियों की क्लास
गौरतलब है कि बीते जनवरी दौरे में जेपी नड्डा जब लखनऊ आये थे, तब उन्होंने यूपी के मंत्रियों को टारगेट दिया था। अब वह टारगेट कितना पूरा हुआ इस दौरे में इस बात की समीक्षा भी करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, कृषि कानून पर जनता का फीडबैक, आपसी गुटबाजी में समन्वय को लेकर योगी कैबिनेट की समीक्षा उन्होंने पहले भी की थी। इस बार की क्लास में मंत्री अपना होमवर्क कितना कर पाये यह बतायेंगे। नड्डा की इस क्लास यानि कि समीक्षा बैठक को विधानसभा चुनाव की बड़ी तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। 
जीत का मंत्र देंगे नड्डा
इस बैठक में भाजपा की पूरी रणनीति हर घर तक पहुंचने की होगी।  इतना ही नही जेपी नड्डा 403 विधानसभाओं के प्रभारियों के साथ भी बैठक कर उनका मार्गदर्शन करेगें। इस बैठक को पार्टी के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है। इससे पहले नड्डा की बैठक ब्लॉक प्रमुख और जिलाध्यक्षों के साथ हुई। माना जा रहा है कि इस बैठक में नड्डा ने पार्टी के अंतिम कार्यकर्ता को जीत का मंत्र दे दिया है और पार्टी लाइन क्लियर कर दी है। बीजेपी के इतिहास में शायद पहली बार ऐसा हुआ  जब राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्लॉक प्रमुखों और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस नाते नड्डा ने यूपी की राजनीति में एक नया इतिहास भी रच ही दिया है। इसके अगले दिन यानि 8 अगस्त को नड्डा आगरा के लिए रवाना होंगे। 
 

Created On :   7 Aug 2021 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story