किसानों का विरोध : 30 अक्टूबर को दिल्ली में होगी भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, जेपी नड्डा करेंगे संबोधित

October 15th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनावी राज्यों में जारी किसानों के विरोध के बीच भाजपा किसान मोर्चा 30 अक्टूबर को दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगा। बैठक को भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा संबोधित करेंगे। भाजपा के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राजकुमार चाहर की अध्यक्षता में बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल होंगे। केंद्र द्वारा पारित तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब के किसान पिछले एक साल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह बैठक लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के बाद महत्वपूर्ण है, जिसमें चार किसानों सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, बैठक में चुनावी राज्यों में किसानों तक पहुंचने की योजना पर चर्चा की जाएगी और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को बेनकाब करने के लिए एक विशेष अभियान को अंतिम रूप दिया जाएगा जो किसानों के मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं और उन्हें गुमराह कर रहे हैं। फरवरी-मार्च 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होंगे।

पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि लोगों को यह समझाने की योजना पर भी चर्चा की जाएगी कि नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले सात वर्षो में किसानों को कैसे लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए लगातार काम कर रही है। भाजपा नेतृत्व ने अपने सभी मोर्चो को अक्टूबर तक अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकें समाप्त करने को कहा है। अनुसूचित जाति (एससी) मोर्चा की दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक वाराणसी में हुई और अनुसूचित जनजाति (एसटी) मोर्चा ने 23-24 सितंबर को रांची में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आयोजन किया।

भाजपा महिला मोर्चा ने 26-27 सितंबर को देहरादून में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आयोजन किया। वहीं पार्टी की यूथ विंग ने 5 अक्टूबर को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की। अल्पसंख्यक मोर्चा भी 24 अक्टूबर को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगा।

(आईएएनएस)