आज हो सकता है नामांकन, येदियुरप्पा के बेटे पर दांव लगाने से डर रही बीजेपी

Nomination may happen today, BJP afraid of betting on Yeddyurappas son
आज हो सकता है नामांकन, येदियुरप्पा के बेटे पर दांव लगाने से डर रही बीजेपी
कर्नाटक एमएलसी चुनाव आज हो सकता है नामांकन, येदियुरप्पा के बेटे पर दांव लगाने से डर रही बीजेपी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए राजनीतिक दल सोमवार को उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर सकते है। परिषद की सात रिक्त सीटों के लिए मंगलवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। सात सदस्यों का कार्यकाल 14 जून को समाप्त होने जा रहा है, चुनाव 3 जून को होगा। सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस में उम्मीदवारों को लेकर आम सहमति नहीं बन पा रही है। कांग्रेस नेता शिवकुमार और सिद्धारमैया परिषद में पूर्व विपक्षी नेता एस आर पाटिल को टिकट जारी करने को लेकर बंटे हुए हैं।

सिद्धारमैया का कहना है कि वह उत्तरी कर्नाटक से लिंगायत हैं और इससे पार्टी को मदद मिलेगी। जबकि शिवकुमार मांग कर रहे हैं कि मौका समुदाय के किसी और नेता को दिया जाए। इस बीच, राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे भी इस प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल हैं और अपने समर्थक टिप्पन्ना कामाकानूर के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मारग्रेट अल्वा ने आलाकमान से अल्पसंख्यक कोटे के तहत इस बार ईसाई उम्मीदवारों को मौका देने की मांग की है।

येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को टिकट देने को लेकर बीजेपी में दो मत हो रहे है। पार्टी को समय लग रहा है, क्योंकि इस फैसले का सीधा असर आगामी विधानसभा चुनावों में येदियुरप्पा की भागीदारी पर पड़ेगा। येदियुरप्पा अपने बेटे को एमएलसी चुने जाने के बाद एक प्रमुख कैबिनेट पद देना चाहते हैं। कर्नाटक विधान परिषद के खाली पड़ी 7 सीटों के लिए मतदान सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा। मतगणना की प्रक्रिया भी उसी दिन पूरी कर ली जाएगी। 27 मई नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 May 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story