एक शिवसेना है, बाकी गद्दार हैं : आदित्य ठाकरे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति एक शिवसेना है, बाकी गद्दार हैं : आदित्य ठाकरे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार को बेहद निरंकुश, अत्यधिक तानाशाही और अपारदर्शी करार देते हुए युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि यहां केवल एक शिवसेना है और बाकी सभी गद्दार हैं। स्मिता शर्मा द्वारा संचालित चेंजमेकर्स सत्र के एक भाग के रूप में जीआईटीएएम (डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी) के हैदराबाद परिसर में छात्रों के साथ बातचीत करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा, उन्होंने (एकनाथ शिंदे समूह) ने हमसे सब कुछ चुराने की कोशिश की है, उन्होंने हमारी पार्टी का लोगो और पार्टी का नाम चुराने की कोशिश की है। वे वह सब कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं जो वे कर सकते हैं। लेकिन इस मामले का तथ्य यह है : कोई है जो भाग गया है।

आदित्य ठाकरे ने कहा, जो हर चीज से भाग रहा हो, उसे केवल एक चोर के रूप में टैग किया जा सकता है, इससे आगे कुछ भी नहीं। उन्होंने कहा, यह देखकर दुख होता है कि महाराष्ट्र - जो कोविड के समय में शीर्ष पांच राज्यों में प्रतिस्पर्धा कर रहा था और निवेश, पर्यटन, स्थिरता, शहरी विकास के मामले में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक था - अब पिछड़ रहा है। हमारे समय के दौरान एमवीए सरकार, हमने सांप्रदायिक हिंसा की शून्य घटना देखी, सभी ने एक साथ काम किया, राज्य में 6.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश आ रहा था, हमारे पास वहां आने वाली फैक्ट्रियों के लिए कई एमओयू थे।

शिवसेना-यूबीटी नेता और मुंबई के वर्ली से विधायक ने कहा, आज देखें कि महाराष्ट्र कहां है। हमारे पास एक असंवैधानिक सरकार है, जो संविधान को अलग रख रही है और ऐसी सरकार चला रही है जो अत्यधिक निरंकुश, अत्यधिक तानाशाही और अपारदर्शी है। हम निवेश के लिए सबसे आकर्षक राज्यों में से एक नहीं हैं, क्योंकि यहां राजनीतिक अस्थिरता है। उन्होंने कहा, अतीत में कम से कम कुछ लोगों में आपातकाल को आपातकाल कहने की हिम्मत थी - आज हम एक अघोषित आपातकाल में हैं। किसी भी विरोध और वैकल्पिक आवाजों को पूरी तरह से खत्म करना देश के लिए परेशानी की बात है।

लोगों और न्यायपालिका में अपने विश्वास की पुष्टि करते हुए ठाकरे ने दोहराया कि यह देखना बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपने लिए कौन सी बहस चुनते हैं। उन्होंने कहा, आज हम अपने देश में धर्म बनाम धर्म, क्षेत्र बनाम क्षेत्र - मूल मुद्दों के अलावा सब कुछ कर रहे हैं। क्या हम बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और समस्याओं पर बहस कर रहे हैं, जिसका हम नागरिक के रूप में सामना कर रहे हैं? हम सही चीजों पर बहस नहीं कर रहे हैं, हम 50-60 साल पहले हुई किसी चीज के लिए लड़ रहे हैं, 100 साल पहले की शख्सियतों के लिए या किसी राजा/सम्राट ने सही काम किया या नहीं। लेकिन हम भविष्य के लिए नहीं लड़ रहे हैं। हमारी आने वाली पीढ़ियां क्या सोचेंगी?

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 April 2023 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story