कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बीच पार्टी की चुनावी तैयारियां तेज

Partys election preparations intensified amid EDs action against Karnataka Congress President Shivakumar
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बीच पार्टी की चुनावी तैयारियां तेज
बेंगलुरु कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बीच पार्टी की चुनावी तैयारियां तेज

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को 74.93 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति के मामले में तलब करने से आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा से सत्ता हथियाने के पार्टी के प्रयासों में तेजी आई है। हाल ही में शिवकुमार ने घोषणा की है कि वह उन विधायकों के खिलाफ निर्दयतापूर्वक कार्रवाई शुरू करेंगे, जो पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में सक्रिय भूमिका नहीं निभा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह संभावित उम्मीदवारों के संबंध में विपक्षी नेता सिद्धारमैया के साथ कोई जानकारी साझा नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री पद के लिए शिवकुमार भी अपने प्रतिद्वंद्वी और विपक्षी नेता सिद्धारमैया के खिलाफ पार्टी मामलों में बढ़त हासिल करने में सफल रहे हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, इस घटना के साथ सिद्धारमैया खेमे का पलड़ा भारी होगा।

ईडी को 2020 में शिवकुमार के खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज मामले को सौंपा गया था। सीबीआई ने बेंगलुरु और अन्य जगहों पर 14 जगहों पर छापेमारी की। उन्हें 27 सितंबर को आईटी के समक्ष एक जांच में भी शामिल होना होगा। शिवकुमार को इस मामले के सिलसिले में तिहाड़ जेल भेजा गया था।

सूत्र आप नेता सत्येंद्र जैन और शिवकुमार मामले में समानताएं बता रहे हैं। 2015 से 2017 के बीच स्वास्थ्य मंत्री रहे सत्येंद्र जैन को आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल भेज दिया गया है। ईडी ने जैन की पत्नी और सहयोगियों को गिरफ्तार किया था और 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। ऐसे समय में जब विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, शिवकुमार को ईडी का नोटिस भी कांग्रेस पार्टी के लिए एक झटका माना जा रहा है और कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा को प्रभावित कर सकता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story