अडानी मामले को लेकर केंद्र पर जमकर बरसे राहुल, पूछा - मोदी सरकार बनने के बाद अमीरों की सूची में 609 से दूसरे स्थान पर कैसे पहुंचे अडानी? 

Rahul lashed out at the Center regarding the Adani case, asked  How did Adani reach the second
अडानी मामले को लेकर केंद्र पर जमकर बरसे राहुल, पूछा - मोदी सरकार बनने के बाद अमीरों की सूची में 609 से दूसरे स्थान पर कैसे पहुंचे अडानी? 
राहुल ने साधा निशाना अडानी मामले को लेकर केंद्र पर जमकर बरसे राहुल, पूछा - मोदी सरकार बनने के बाद अमीरों की सूची में 609 से दूसरे स्थान पर कैसे पहुंचे अडानी? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज लोकसभा में केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वे गौतम अडानी के मुद्दे को लेकर लोकसभा में जमकर हमला बोलें। इस दौरान उन्होंने सरकार पर आरोपों की बौछार लगा दी। उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया कि, "2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609वें नंबर पर थे, पता नहीं जादू हुआ और वह दूसरे नंबर पर आ गए। लोगों ने पूछा आखिर यह सफलता कैसे हुई? और उनका पीएम मोदी के साथ क्या रिश्ता है? मैं बताता हूं कि यह रिश्ता काफी साल पहले शुरु हुआ जब नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे।'' राहुल गांधी यहीं नहीं रूके उन्होंने अडानी के बिजेनस पर सवाल उठाया कि बिना अनुभव वाली कंपनियों को एयरपोर्ट बिजनेस कैसे मिल जाता है, लेकिन सरकार ने 6 एयरपोर्ट गौतम अडानी के हवाले कर दिया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, इजराइल दौरे के बाद पीएम मोदी ने ड्रोन बनाने का ठेका अडानी को दे दिया, जिसका कोई अनुभव अडानी सेक्टर के पास नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद यह सब जादू शुरू हुआ है। हालांकि, राहुल गांधी की भाषण पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने आपत्ति जताते हुए संसद में कहा कि आप बिना जांच के बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि हम सबूत भी पेश करेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि, मैंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बहुत कुछ सीखा है। यात्रा के दौरान मुझे हर जगह अडानी ही नाम सुनने को मिला। 

राहुल को देश से मांफी मांगनी चाहिए- भाजपा नेता

वयनाड सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, यात्रा के दौरान हर कोई मुझसे यह पूछा जा रहा था कि आखिर गौतम अडानी का पीएम मोदी से क्या रिश्ता है?  सरकार पर लगे आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि राहुल गांधी किस नियम की बात कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान भी बिड़ला और डालमिया समेत अन्य कंपनियों को ठेका दिया गया था। उस वक्त वे किस नियम के तहत दिए गए थे। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने राहुल गांधी के भाषण को बेबुनियाद बताया। मेघवाल ने कहा कि राहुल गांधी को देश से मांफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ दिनों पहले नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया गए थे और जिसके कुछ दिनों बाद गौतम आडानी को एक बिलियन डॉलर का लोन मिल जाता है। पीएम मोदी बांग्लादेश जाते है और फिर गौतम अडानी को इलेक्ट्रिसिटी का ठेका मिल जाता है। ठीक ऐसा ही मामला श्रीलंका में भी होता है और गौतम अडानी को ठेका मिल जाता है। 

एलआईसी और बैंकों का पैसा गौतम अडानी के पास- राहुल गांधी

फिर राहुल गांधी ने मोदी सरकार से सवाल किया कि आखिर हर बिजनेस में गौतम अडानी कैसे घुस जाते हैं। कांग्रेस नेता ने भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान लोग मुझसे यह सवाल पूछ रहे थे कि एलआईसी का पैसा गौतम अडानी की कंपनियों में क्यों लगाया जा रहा है। जिसके बाद राहुल ने कहा कि न केवल एलआईसी का पैसा बल्कि सरकारी बैकों का भी पैसा गौतम अडानी को दिया जा रहा है। सरकार के पास यह एक मात्र तरीका है जिससे गौतम अडानी की मदद हो रही है। राहुल ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भारत से बाहर अडानी की कई शेल कंपनियां हैं। इन कंपनियों के जरिए भारत में हजारों रूपये आ रहे हैं। क्या गौतम अडानी यह सब फ्री में कर रहे हैं। 

पीएम मोदी के विमान में अडानी चलते है- राहुल गांधी

संसद सत्र के दौरान राहुल गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी और गौतम अडानी की गठजोड़ कभी लोकल हुआ करती थी, फिर नेशनल पर पहुंची और अब यह ग्लोबल लेवल पर हो गई है। राहुल ने कहा कि एक वक्त ऐसा था जब गौतम अडानी के विमान में मोदी चलते थे लेकिन समय बदल गया है अब पीएम मोदी की विमान में गौतम अडानी चलते हैं। इसके बाद राहुल गांधी ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले साल गौतम अडानी ने भाजपा को कितनी रकम दी है। यह भाजपा को सबके सामने रखना चाहिए। पार्टी को बताना चाहिए कि उसे इलेक्टोरल बॉन्ड्स में गौतम अडानी को कितनी रकम हासिल हुई है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि कारोबार और राजनीति में कैसा रिश्ता हो सकता है, इसके एक्सपर्ट पीएम मोदी हैं। इस पर सभी देशों को रिसर्च करना चाहिए। 

Created On :   7 Feb 2023 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story