दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन में राहत, यहां छप्पड़ फाड़ कर बिकी शराब

June 15th, 2021

हाईलाइट

  • तमिलनाडु ने सिर्फ एक दिन में बेची 164 करोड़ रुपये की शराब

चेन्नई, 15 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु राज्य विपणन निगम (टीएएसएमएसी) ने राज्य में सिर्फ एक दिन में 164 करोड़ रुपये की शराब बेची है।

राज्य में सोमवार को शराब की सभी दुकानें और बार खुल गए। टीएएसएमएसी की रिपोर्ट के अनुसार, मदुरै क्षेत्र में सबसे ज्यादा 49.54 करोड़ रुपये की बिक्री हुई, जिसके बाद चेन्नई क्षेत्र में 42.96 करोड़ रुपये की बिक्री हुई। सलेम में 38.72 करोड़ रुपये और त्रिची क्षेत्र में 33.65 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई।

हालांकि कोयंबटूर क्षेत्र में कोई बिक्री नहीं हुई क्योंकि कोविड-19 मामलों की ज्यादा संख्या के बाद क्षेत्र में दुकानें बंद हैं। नीलगिरी, इरोड, सलेम, तिरुपुर, करूर, नमक्कल, तंजावुर, तिरुवावुर, नागपट्टिनम और मायलादुथुराई में दुकानें बंद हैं क्योंकि मामलों की संख्या ज्यादा है।

तमिलनाडु की 5,338 दुकानों में से सोमवार को 2,900 फिर से खुल गईं।

पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक अध्यक्ष, डॉ एस रामदास ने राज्य सरकार से शराब पर अपनी नीति पर फिर से काम करने और राज्य के लोगों के स्वास्थ्य के लिए राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने का आह्वान किया है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री स्टालिन का दावा है कि राज्य में अवैध शराब बनाने के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों से शराब की तस्करी को रोकने के लिए टीएएसएमएसी की दुकानों को काम करने की अनुमति दी गई थी।

रामदास ने एक बयान में कहा, स्टालिन को राज्य के लोगों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए तमिलनाडु राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए अपने तरीके से काम करना चाहिए।

 

एसएस/आरजेएस