comScore

मोदी सरकार के खिलाफ गहरी साजिश के तहत कराए गए दिल्ली में दंगे : भूपेंद्र यादव (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)

March 05th, 2020 17:30 IST
 मोदी सरकार के खिलाफ गहरी साजिश के तहत कराए गए दिल्ली में दंगे : भूपेंद्र यादव (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)

हाईलाइट

  • मोदी सरकार के खिलाफ गहरी साजिश के तहत कराए गए दिल्ली में दंगे : भूपेंद्र यादव (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)

नई दिल्ली, 5 फरवरी(आईएएनएस)। भाजपा के कद्दावर नेता और राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने दिल्ली के दंगों पर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि केंद्र सरकार के खिलाफ गहरी साजिश के तहत दिल्ली में विरोधियों ने दंगे करवाए।

भाजपा के चुनावी रणनीतिकार माने जाने वाले भूपेंद्र यादव के मुताबिक, किस तरह से दंगे हुए इससे ज्यादा महत्वपूर्ण बात है कि किस समय पर दंगे हुए।

दिल्ली में हिंसा के लिए समय विशेष को चुने जाने की बात कहकर भूपेंद्र ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे की तरफ इशारा किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। जांच में सभी साजिशकर्ता बेनकाब होंगे।

राज्यसभा सांसद और कई संसदीय कमेटियों से जुड़ने के कारण कमेटी मैन के नाम से जाने जाने वाले भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को यहां अपने आवास पर आईएएनएस से दिल्ली हिंसा, संसद के बजट सत्र में चल रहे हंगामे सहित विभिन्न राजनीतिक मसलों पर खुलकर बात की।

सदन में बहस से भागने का ठीकरा उन्होंने विपक्ष के सिर पर फोड़ा। दिल्ली के दंगों को लेकर संसद में कई दिनों से चल रहे गतिरोध पर यह भाजपा के किसी वरिष्ठ राष्ट्रीय पदाधिकारी की ओर से पहला आधिकारिक बयान है।

कुशल चुनावी रणनीतिकार के साथ कानूनी मामलों के जानकार भूपेंद्र यादव ने दिल्ली हिंसा पर कहा, दिल्ली हिंसा किस तरह से हुई, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण बात है किस समय(बिना नाम लिए उन्होंने ट्रंप के दौरे की तरफ इशारा किया) पर हुई। यहां न तो दो समुदायों की लड़ाई थी और न ही कोई मुद्दा। हमने तो मानवीयता के आधार पर सिर्फ तीन मुल्कों के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान किया। लेकिन, सरकार के खिलाफ अनावश्यक आक्रोश पैदा करने का प्रयत्न किया गया। अनावश्यक आक्रोश उत्पन्न करने के लिए एक समय चुना गया।

दिल्ली में दंगे को रोकने में पुलिस ने सुस्ती दिखाई? इस सवाल को भूपेंद्र यादव ने खारिज करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की देरी नहीं हुई।

उन्होंने कहा, जैसे ही घटना हुई, गृहमंत्री ने आलाधिकारियों के साथ बैठक की। 30 घंटे के भीतर हालात पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। सुनियोजित साजिश के पीछे जो लोग हैं, जांच में उनकी भूमिका जरूर उजागर होगी।

भूपेद्र यादव ने एक सवाल के जवाब में यह भी स्वीकार किया कि कई मौकों पर कुछ नेताओं की अनावश्यक व उत्तेजक बयानबाजी से पार्टी को नुकसान भी उठाना पड़ता है।

भूपेंद्र यादव ने कहा, इससे निश्चित रूप से पार्टी की छवि पर असर पड़ता है। मगर, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पार्टी नेताओं को बोलते वक्त हमेशा संयम बरतने की सलाह देते हैं। पार्टी के असली विचार को जनता तक ले जाने की सभी नेताओं की जिम्मेदारी है। पार्टी लाइन का उल्लंघन कर बोलने वालों पर कार्रवाई होती है, मगर मीडिया उसे नहीं दिखाता।

दिल्ली हिंसा पर तुरंत बहस की मांग करते हुए विपक्ष संसद का मौजूदा सत्र नहीं चलने दे रहा, जबकि सरकार होली के बाद चर्चा की बात क्यों कर रही है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, सत्तापक्ष भी तो चर्चा के लिए तैयार है, मगर विपक्ष सदन को चलने कहां दे रहा है, वह तो हाथापाई और धक्कामुक्की करने में यकीन रखता है।

भूपेंद्र यादव ने कहा, संसद में किसी भी विषय पर चर्चा के लिए निश्चित नियम-कायदे हैं। विपक्ष ने दिल्ली हिंसा पर चर्चा की मांग की तो सत्तापक्ष ने भी इनकार नहीं किया। लेकिन लोकसभा में विपक्ष के लोग सत्तापक्ष की तरफ आकर धक्कामुक्की कर व्यवधान डाल रहे हैं। जनता किसी को धक्कामुक्की करने के लिए संसद नहीं भेजती।

दिल्ली हिंसा पर चर्चा में देरी को लेकर भूपेंद्र यादव ने कहा, कुछ ऐसे विधेयक हैं जो आर्डिनेंस के रूप में लाए गए। जिन्हें पास करना आवश्यक है। आर्डिनेंस की टाइमिंग छह महीने की होती है। माइनिंग(खनन), आईबीसी को लेकर आर्डिनेंस लाया गया। आर्डिनेंस इसलिए लाए जाते हैं कि अगर सदन नहीं चल रहा है तो आर्डिनेंस पर बहस कर उसे बाद में बिल का रूप दिया जाए। सरकारी कामकाज को चलाना भी आवश्यक है। हम जब आर्डिनेंस लाते हैं तो विपक्ष कहता है कि आप चर्चा नहीं कराते? सदन चलाने की जिम्मेदारी सिर्फ भाजपा की नहीं है। सदन को भाजपा या विपक्ष नहीं चेयर चलाता है।

भूपेंद्र यादव ने विपक्ष से हठधर्मिता छोड़कर सदन चलाने में सहयोग मांगा।

भूपेंद्र यादव ने शाहीनबाग पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति धार्मिक पहचान लेकर शरण मांगने आया है, तो क्या उसे शरण देना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा, मैं पूछना चाहूंगा कि शाहीन बाग में क्या ऐसा कोई भाषण हुआ, जिसमें पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को गलत बताया गया हो। शाहीन बाग में छोटे-छोटे बच्चों से नारे लगवाए जाते हैं। क्या यह नई पीढ़ी के अंदर जहर पैदा करने का काम नहीं है? जो लोग भी इस तरह के प्रदर्शनों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर समर्थन करते हैं,उन पर प्रश्चचिह्न् खड़ा होता है।

भूपेंद्र यादव ने कहा कि जो लोग सदन नहीं चलने दे रहे हैं, वही लोग दिल्ली को बेहाल करना चाहते हैं। विपक्ष की ओर से दिल्ली हिंसा की न्यायिक व जेपीसी से जांच कराने की मांग पर भूपेंद्र यादव ने कहा कि जांच पहले से चल रही है। मामला कोर्ट में है। सच्चाई की जीत होगी।

लोकसभा चुनावों में तो मोदी मैजिक चलता है, मगर राज्यों के चुनाव में भाजपा लगातार हार रही है, इस सवाल पर भूपेंद्र यादव ने दोनों चुनावों की गणित समझने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, दोनों चुनावों की प्रकृति में अंतर है। लोकसभा का क्षेत्र बड़ा होता है। सामान्यत: दो ही बड़ी पार्टियों के बीच मुकाबला होता है और निर्दलीय और छोटी पार्टियों के उम्मीदवारों की भूमिका कम होती है। मगर विधानसभा क्षेत्र छोटा होता है और यहां निर्दलीय और छोटे दलों का वोट शेयर ज्यादा होते हैं। इस नाते दोनों चुनावों के मत-प्रतिशत में अंतर होता है। ऐसे में विधानसभा चुनाव का पिछले चुनाव के वोट प्रतिशत से तुलना करना चाहिए। झारखंड में गठबंधन को सफलता मिली, दिल्ली में हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है। लोकतंत्र में हार-जीत चलती रहती है। बहरहाल भाजपा सुशासन की नीतियों को आगे बढ़ाते हुए राजनीति में लगातार जनता के बीच काम करने में यकीन रखती है। हां इतना जरूर है कि हार के लिए कोई एक व्यक्ति जिम्मेदार नहीं होता।

भूपेंद्र यादव ने कहा, मोदी जी, देश ही नहीं दुनिया के बड़े नेताओं में माने जाते हैं। उनके नेतृत्व की विशिष्टता कार्यकतार्ओं और जनता में ऊर्जा का संचार कर देती है। भाजपा को आगे बढ़ाने में मोदी जी के नेतृत्व की भूमिका है।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
PLw6D
NEXT STORY

साप्ताहिक राशिफल: कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक


मेष लग्नराशि (Aries):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह मेष राशि वालों के कारोबार को लेकर कोई नई योजना बना सकते है। आपको अपने कुटुंब का सहयोग भी प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत कर सकते है। भाइयों और बहनों से आपके संबंध मधुर रहेंगे। सप्ताह के कुछ दिन मन विचलित हो सकता है, किन्तु भाग्य का साथ मिलेगा। इस सप्ताह प्रेम प्रसंगो को लेकर स्थितियां आपके पक्ष में होगी। आपके ऊपर कार्य का भार भी बढ़ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखे वायरल संक्रमण तथा सर्दी जुकाम परेशानी दे सकता है।

वृषभ लग्नराशि (Taurus):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह वृषभ राशि वालों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी परन्तु साथ ही पराक्रम में थोड़ी कमी महसूस हो सकती है। घर परिवार में भाइयों के साथ थोडा मन मुटाव रह सकता है। पारिवारिक जीवन से सम्बंधित मामलों में सफलता मिलने से मन खुश होगा। विद्यार्थी वर्ग को अच्छे समाचार मिलने का योग बन रहा है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारी वर्ग को अच्छे धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। सप्ताह का अंतिम भाग आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां ला सकता है। धन लाभ के योग बन सकते है।

मिथुन लग्नराशि (Gemini) :➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को धन तथा व्यापार की स्थिति को लेकर चिंताए सता सकती है। माता पिता की सेहत का ध्यान रखे। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानी उत्पन्न होने की सम्भावना रहेगी। इस सप्ताह विपरीत लिंगीय के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है अतः इससे बचे अन्यथा किसी मुसीबत में पड़ सकते है। सप्ताह का मध्य भाग कार्यो में सफलता देने वाला रहेगा। सप्ताह का अंतिम भाग सेहत तथा धन व्यय के लिहाज से अच्छा नहीं कहा जा सकता है।

कर्क लग्नराशि (Cancer):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह कर्क राशि वालों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। इस राशि से सम्बंधित जो जातक कमीशन के कार्यो से जुड़े है उनको अच्छे लाभ मिलने की सम्भावना रहेगी। छात्र वर्ग के लिए सप्ताह अच्छा बना हुआ है वह अपने अधूरे पड़े कार्य पूर्ण कर सकते है। आपको अच्छे धन लाभ की प्राप्ति के योग रहेंगे। प्रेमी वर्ग के जातको के लिए सप्ताह शुभ परिणाम देने वाला रहेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ खटपट के बाबजूद स्थिति सामान्य रहेगी।

सिंह लग्नराशि (Leo): ➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह सिंह राशि वालों के पराक्रम तथा मान सम्मान में वृद्धि होगी। आप अपने कार्यो को लेकर पहले की अपेक्षा अधिक सजग बने रहेंगे। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे परिणाम आपको प्राप्त हो सकते है। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें तथा व्यर्थ के मानसिक तनाव से बचे। स्वास्थ्य सम्बंधित छोटी -मोटी समस्याएं आपको परेशान कर सकती है। आपका पारिवारिक तथा वैवाहिक जीवन सुखद तथा सामान्य बना रहेगा। सप्ताह का अंतिम दिन कोई समस्या दे सकता है।  

कन्या लग्नराशि (Virgo):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह कन्या राशि वालों को अच्छे लाभ मिल सकते है। भाई बहनो द्वारा इस सप्ताह आपको सहयोग की प्राप्ति मिलेगी। सेहत के लिहाज से सप्ताह अच्छा बना रहेगा अगर कोई दिक्क्त थी तो वह इस सप्ताह दूर हो सकती है। इस सप्ताह आपके तनाव कम हो सकते है। कार्यक्षेत्र से कार्य सम्बंधित कोई समस्या हो सकती है। संतान के साथ रिस्तो में मधुरता बनाये रखे तथा उनकी सेहत का ध्यान रखे। इस सप्ताह आपकी आर्थिकस्थिति थोड़ी गड़बड़ बनी रह सकती है। आपका पारिवारिक जीवन इस सप्ताह अच्छा बना रहेगा।

तुला लग्नराशि (Libra):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह तुला राशि वालों को शुरुआती दिनों में सेहत सम्बन्धी परेशानी हो सकती है तथा इन दिनों में धन खर्च की अधिकता भी बनी रह सकती है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए लाभ देने वाला रहेगा। अनैतिक कार्यो में आपकी रूचि अधिक हो सकती है। इस सप्ताह रहस्यमय विषयो में आपकी रूचि अधिक रहेगी। आपका पारिवारिक तथा वैवाहिक जीवन अच्छा तथा सामान्य बना रहेगा। छात्र वर्ग के लोग इस सप्ताह कार्यो को लेकर अधिक परिश्रम कर सकते है। संतान का सहयोग आपको प्राप्त होगा।

वृश्चिक लग्नराशि (Scorpio):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह वृश्चिक राशि वालों को धन लाभ की सम्भावना रहेगी। पुराना किया गया कोई निवेश इस सप्ताह आपको लाभ दे सकता है। व्यर्थ की चिंताओं में समय बर्बाद करने से बचे। सेहत का ध्यान रखे, पेट से सम्बंधित किसी प्रकार की तकलीफ हो सकती है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा व्यतीत होगा। छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा। व्यापारिक वर्ग को अच्छा मुनाफा मिलने की सम्भावना रहेगी। मीडिया तथा शिक्षा से जुड़े जातको के लिए सप्ताह अच्छे लाभ दे सकता है।

धनु लग्नराशि (Sagittarius):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह धनु राशि वालों को धन को लेकर चल रही समस्याओं का समाधान हो सकता है। बैंकिंग क्षेत्र तथा कमीशन के कार्यो से जुड़े लोगो धन प्राप्ति के योग बन सकते है। सेहत का ध्यान रखे इस सप्ताह मुँख तथा स्किन से सम्बंधित किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या आ सकती है। नौकरी कर रहे लोगो को कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी तथा अपने अधिकारियो का पूर्ण साथ मिलेगा। पारिवारिक तथा सामाजिक लोगो के साथ दैनिक वार्तालाप में अपनी भाषाशैली पर ध्यान दे। सप्ताह का अंतिम भाग धन व्यय वाला रहेगा।

मकर लग्नराशि (Capricorn):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह मकर राशि वालों की सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। सेहत को लेकर कोई समस्या बनी हुई है तो इस सप्ताह उसमे सुधार होगा। संतान के साथ इस सप्ताह आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। छात्र वर्ग इस सप्ताह अपनी पढ़ाई को लेकर अधिक चिंतनशील बने रहेंगे। इस सप्ताह किस्मत आपका भरपूर साथ देगी। प्रेम प्रसंग लिहाज से सप्ताह आपके लिए शुभ परिणाम दे सकता है। शादी के निर्णय को लेकर आप पारिवारिक सदस्यों के साथ चर्चा कर सकते है। इस सप्ताह कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है।

कुंभ लग्नराशि (Aquarius):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को शुरुआती दिनों में स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई परेशानी हो सकती है। व्यर्थ के कार्यो में धन तथा समय दोनों बर्बाद कर सकते है। इस सप्ताह कई मायनों में भाग्य आपके पक्ष में होगा तथा किसी प्रकार का उपहार तथा सम्मान प्राप्त हो सकता है। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल बना रहेगा। सरकारी कार्यो में प्रयासरत लोगो कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। स्त्री वर्ग से लाभ और सहयोग मिलेगा।

मीन लग्नराशि (Pisces):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल तक:- ॐ इस सप्ताह मीन राशि वालों को व्यापारिक लाभ मिल सकते है। इस सप्ताह आप अपने रहन सहन पर अधिक ध्यान दे सकते है। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। भाइयो और बहनो से प्रेम भाव बहुत अच्छा रहेगा। धन लाभ को लेकर जो प्रयास किये जा रहे थे उनमे अवरोध आ सकते है। वाद-विवाद से दूर रहें। सप्ताह के मध्य में मन अशांत होने से तबियत ख़राब हो सकती है, अतः सचेत रहे। इस सप्ताह दैनिक कार्यो को लेकर कुछ दिक्क़ते मिल सकती है किन्तु आप अपने पराक्रम बल पर जरुरी कार्यो को आसानी से पूर्ण कर लगे।

Kalashantijyotish (कलाशांति ज्योतिष)
Call: - +91-6261231618 
http://www.kalashantijyotish.com