संघ के खास विचारक सावरकर को नहीं था गोमांस से परहेज, दिग्विजय सिंह का बड़ा आरोप

Savarkar, a special ideologue of the Sangh, did not abstain from beef, Digvijay Singhs big allegation
संघ के खास विचारक सावरकर को नहीं था गोमांस से परहेज, दिग्विजय सिंह का बड़ा आरोप
सावरकर पर फिर विवाद संघ के खास विचारक सावरकर को नहीं था गोमांस से परहेज, दिग्विजय सिंह का बड़ा आरोप

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर सावरकर को लेकर बीजेपी  और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है। दिग्विजय ने दावा किया है कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं है। इतना ही नहीं सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि गोमांस खाने में कोई परहेज नहीं है। उनके इस दावे के बाद राजनीति गरमा गई है।

गोमांस खाने वाला हिंदू ही गौहत्या के खिलाफ है

आपको बता दें कि शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा खुलासा किया और कहा कि यह देश विविधताओं वाला देश है, यहां ऐसे भी हिंदू हैं जो गोमांस खाते हैं और कहते हैं कि कहां लिखा है कि गोमांस ना खाया जाए और अधिकांश हिंदू गोहत्या के खिलाफ है। 

हिंदू धर्म का हिंदुत्व से कोई संबंध नहीं

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने कहा कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई रिश्ता नहीं है। आगे दिग्विजय सिंह ने कहा कि सावरकर ने यह भी लिखा है कि गाय ऐसा पशु है जो खुद के मल में लोट लेती है, वह कहां से हमारी माता हो सकती है, उसके गोमांस खाने में कोई खराबी नहीं है। 

दिग्विजय का विवादित बयानों से रहा पुराना नाता

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने बीते दिनों तालिबान की तुलना आरएसएस से कर बवाल खड़ा कर दिया था। उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और तालिबान की महिलाओं पर समान विचारधारा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि तालिबान का कहना है कि महिलाएं मंत्री बनने के लायक नहीं हैं। मोहन भागवत ने कहा कि महिलाओं को घर पर रहना चाहिए और घर की देखभाल करनी चाहिए। क्या ये समान विचारधाराएं नहीं हैं?

 

 

 

Created On :   25 Dec 2021 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story