सोनिया गांधी ने चुनाव के बाद के हालात के आकलन के लिए 5 नेताओं को नियुक्त किया

Sonia Gandhi appoints 5 leaders to assess the post-poll situation
सोनिया गांधी ने चुनाव के बाद के हालात के आकलन के लिए 5 नेताओं को नियुक्त किया
नई दिल्ली सोनिया गांधी ने चुनाव के बाद के हालात के आकलन के लिए 5 नेताओं को नियुक्त किया
हाईलाइट
  • संगठनात्मक बदलाव का सुझाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पांच विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के छह दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को इन राज्यों में चुनाव के बाद की स्थिति का आकलन करने के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं को नियुक्त किया। नेता विधायक उम्मीदवारों और महत्वपूर्ण नेताओं से बातचीत के बाद संगठनात्मक बदलाव का सुझाव देंगे।

राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल गोवा, जयराम रमेश मणिपुर, अजय माकन पंजाब, जितेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश और अविनाश पांडे उत्तराखंड की स्थिति का आकलन करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने इन राज्यों के राज्य इकाई प्रमुखों को इस्तीफा देने के लिए कहने के ठीक एक दिन बाद यह पहल की है।

यह कदम तब उठाया गया, जब कांग्रेस के असंतुष्ट नेता, जिन्हें जी 23 समूह कहा जाता है, पार्टी की अपमानजनक हार के बाद अपनी रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के आवास पर बैठक कर रहे हैं। सोनिया गांधी ने पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में रविवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ खुद के नेतृत्व से पीछे हटने की पेशकश की थी, लेकिन उनके प्रस्ताव को सीडब्ल्यूसी सदस्यों ने अस्वीकार कर दिया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 March 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story