येदियुरप्पा को खत्म करने की भाजपा की आंतरिक साजिश है पथराव की घटना : शिवकुमार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बेंगलुरू येदियुरप्पा को खत्म करने की भाजपा की आंतरिक साजिश है पथराव की घटना : शिवकुमार

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरू। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा को खत्म करने के लिए भाजपा की आंतरिक साजिश चल रही है। शिवकुमार ने शिकारीपुरा में येदियुरप्पा के आवास पर पथराव की घटना के संदर्भ में यह टिप्पणी की। पत्रकारों को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा किया है। उन्होंने कहा, लोगों का गुस्सा उन नेताओं पर उतरना स्वाभाविक है जो सत्ता में हैं। लेकिन, मुख्यमंत्री के आवास या वर्तमान में सत्ता में मौजूद मंत्रियों के आवास के बजाय येदियुरप्पा के घर को निशाना बनाया गया। येदियुरप्पा के पास कोई पद नहीं है, वह सिर्फ एक प्रतिनिधि हैं। यह उनके खिलाफ पार्टी की आंतरिक साजिश का सबूत है।

बोम्मई ने कहा था कि हमले के पीछे कांग्रेस नेताओं का हाथ है। शिवकुमार ने आगे कहा कि येदियुरप्पा को भाजपा में दरकिनार कर दिया गया। उन्होंने कहा, अब, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने आवास पर ब्रेकफास्ट मीट में शामिल होकर यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह उन्हें प्रमुखता दे रहे हैं। उन्होंने माना था कि येदियुरप्पा की उपेक्षा की गई। आंतरिक रूप से, येदियुरप्पा नियंत्रित और दबाव में हैं। मैं उस पर चर्चा नहीं करना चाहता।

इस बीच, राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने शिकारीपुरा में येदियुरप्पा के आवास का दौरा किया और कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया। येदियुरप्पा के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की कि वह मंगलवार को बंजारा समुदाय के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे जिन्होंने हिंसा का सहारा लिया और उनके आवास पर पथराव किया। आंदोलनकारियों ने बैरिकेड्स हटाए, पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की और येदियुरप्पा के आवास पर पथराव किया। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 March 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story