तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ने ईडी से की शिकायत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
टीएसपीएससी पेपर लीक मामला तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ने ईडी से की शिकायत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय से तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) परीक्षा के पेपर लीक होने की शिकायत की और केंद्रीय एजेंसी से जांच करने का आग्रह किया।उन्होंने आरोप लगाया कि पेपर लीक मामले में करोड़ों रुपये का नकद लेन-देन हुआ और विदेशों में रहने वालों द्वारा हवाला लेन-देन भी किया गया। आरोप है कि राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) चंद लोगों से पूछताछ कर रही है और कुछ को छोड़ रही है। उन्होंने ईडी से सभी शामिल लोगों से पूछताछ करने की मांग की।

राज्य कांग्रेस प्रमुख, अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत दर्ज कराने के लिए ईडी क्षेत्रीय कार्यालय गए। रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार मामले में असली दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है जबकि निचले स्तर के कर्मचारियों को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि टीएसपीएससी जालसाज और धोखेबाजों का अड्डा बन गया है और आश्चर्य है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव इस मामले पर कुछ क्यों नहीं बोल रहे हैं।रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि जब प्रश्न पत्र लीक और बेचे जा रहे थे तब बीआरएस सरकार सो रही थी। उन्होंने कहा कि लीक में शामिल सरकारी बुजुर्गों को शहीद स्मारक पर फांसी दी जाए तो गलत नहीं होगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर के परिवार को छात्रों की मौत की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि टीएसपीएससी में प्रश्न पत्र लीक का अपराध शंकर लक्ष्मी से शुरू हुआ था लेकिन उन्हें मामले में गवाह बनाया गया है।उन्होंने कहा कि मंत्री के.टी. रामाराव ने सार्वजनिक रूप से उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों का खुलासा किया और आश्चर्य जताया कि किसने उन्हें गोपनीय जानकारी दी।

उन्होंने कहा, अधिकारी कह रहे हैं कि उन्होंने यह जानकारी नहीं दी है। क्या धोखेबाजों से जानकारी मिली है? उनके साथ केटीआर का क्या संबंध है।केटीआर द्वारा कानूनी नोटिस भेजे जाने पर, रेवंत रेड्डी ने कहा कि वह मानहानि का मुकदमा दायर करने की उनकी धमकियों से डरे नहीं। उन्होंने केसीआर को पेपर लीक मामले में सीबीआई या ईडी से जांच कराने की सिफारिश करने की चुनौती दी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 March 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story