बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: डब्ल्यूबीएसएससी घोटाला : आंदोलनकारी उम्मीदवारों ने आंदोलन वापस लेने से किया इनकार

July 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती में अनियमितताओं के खिलाफ पिछले 500 दिनों से कोलकाता की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे एसएससी उम्मीदवारों ने अपना आंदोलन वापस लेने से इनकार कर दिया, जबकि तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

बनर्जी प्रतिनिधिमंडल से कोई आश्वासन पाने में विफल रहीं कि इस मुद्दे पर अनिश्चितकालीन आंदोलन तुरंत वापस ले लिया जाएगा। बैठक के बाद प्रतिनिधिमंडल के नेता एस. शाहिदुल्ला ने कहा कि उन्होंने अभिषेक बनर्जी और वर्तमान राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा, यह पहली बैठक थी। पहली बैठक के बाद निर्णय लेना संभव नहीं है। भविष्य में और बैठकें होंगी और उसी के अनुसार हम अपनी अगली कार्रवाई तय करेंगे।

हालांकि, उन्होंने कहा कि बैठक सकारात्मक रूप से समाप्त हुई। राज्य के शिक्षा मंत्री और अभिषेक बनर्जी दोनों ने आश्वासन दिया कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि नई भर्तियां की जाएं, जहां पहले जो मेरिट सूची में शामिल थे, उन्हें सूचीबद्ध किया गया था। हालांकि, दोनों ने कुछ कानूनी और प्रशासनिक अड़चनों का उल्लेख किया, जिससे प्रक्रिया में देरी हुई। लेकिन दोनों ने आश्वासन दिया कि कानूनी अड़चनों को दूर किया जाएगा और उचित भर्तियां की जाएंगी।

हालांकि, न तो अभिषेक बनर्जी और न ही ब्रत्य बसु ने मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से कोई टिप्पणी की। जानकारी के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल की 4 अगस्त को ब्रत्य बसु और डब्ल्यूबीएसएससी के अध्यक्ष के साथ एक और दौर की बैठक होगी। हालांकि, अभिषेक बनर्जी बैठक में मौजूद नहीं होंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.