संविधान निर्माता: पीएम मोदी ने ही बाबा साहब को सही मायनों में सम्मान दिया : योगी

पीएम मोदी ने ही बाबा साहब को सही मायनों में सम्मान दिया : योगी
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने एससी/एसटी सम्मेलन को संबोधित किया
  • हापुड़ के आनंद विहार में आयोजित हुआ था कार्यक्रम
  • हापुड़ को 136 करोड़ की 102 विकास परियोजनाओं की सौगात

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हापुड़ के आनंद विहार में आयोजित अनुसूचित जाति/जनजाति सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने हापुड़ को 136 करोड़ की 102 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सबका साथ सबका विकास केवल नारा नहीं है बल्कि यह योजनाओं में दिखता भी है। पहले योजनाएं व्यक्ति, जाति, मत और मजहब को लेकर बनती थी, आज योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के उपलब्ध कराया जाता है। वर्ष 2015-16 में समाजवादी पार्टी ने अनुसूचित जाति के सभी छात्रों की छात्रवृत्ति रोक दी थी। इतना ही नहीं सहारनपुर के मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने का पाप किया था। सपा ने ही लखनऊ में भी भाषा विश्वविद्यालय का नाम बदलने का काम किया।

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना से अब तक 66 लाख परिवारों को जमीन का मालिकाना हक दिया है। योगी ने कहा कि आजाद भारत को एक सूत्र में पिरोने के लिए बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने एक ऐसा संविधान बनाया, जो आज 142 करोड़ लोगों को उत्तर से दक्षिण, पूर्व से पश्चिम तक एकता के सूत्र में जोड़ने का काम कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही सही मायने में बाबा साहब को सम्मान दिया है।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब से जुड़े स्थलों को तीर्थ के रूप में विकसित करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। उनकी ही प्रेरणा से लखनऊ में डॉ. भीमराव अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र की स्थापना हो रही है, जहां अनुसूचित जाति-जनजाति के नौजवानों को उच्च शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए स्कॉलरशिप मिलेगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Oct 2023 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story