पीएम मोदी का पलटवार: राहुल गांधी के 'नशेड़ी' बयान पर पीएम मोदी का पलटवार, जानिए क्या था वो बयान?

राहुल गांधी के नशेड़ी बयान पर पीएम मोदी का पलटवार, जानिए क्या था वो बयान?

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाराणसी में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में 13 हजार करोड़ रुपयों से अधिक विकास परियोजनाओं का उद्धाटन किया। इस क्रार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में पहले की सरकारों ने राज्य में परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ावा देने का काम किया है। इस वजह से दशकों तक उत्तरप्रदेश कभी विकास की ओर नहीं बढ़ सका। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने यूपी को 'बीमारू राज्य' बना दिया था।

    विपक्ष पर हमला बोलते समय पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाल में दिए गए 'नशेड़ी बयान' पर हमला बोला। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा, "जिनके खुद के होश ठिकाने नहीं है, वे यूपी के युवाओं को नशेड़ी बता रहे हैं।"

    जानिए क्या है पूरा मामला

    इस मसले की शुरुआत राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा से हुई थी। जब राहुल की न्याय यात्रा यूपी के चंदौली, वाराणसी और अमेठी से होकर गुजरी थी। यात्रा के रायबरेली पहुंचने के बाद मंगलवार को राहुल गांधी ने बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था, "'मैं वाराणसी गया था। मैंने वहां देखा सड़क पर हजारों युवा शराब पीकर सड़क पर लेटे हुए हैं और बाजा चल रहा है। शराब पी पीकर युवा बनारस की सड़क पर नाच रहे हैं।"

    इसके बाद उन्होंने आगे कहा, "अगले दिन युवा मुझसे मिलते हैं और कहते हैं कि हमारी जिंदगी बर्बाद हो गई, पेपर लीक हो गया। एक के बाद एक पेपर लीक हो रहा है। जो भी पेपर होता है वो लीक हो रहा है। एक युवा हमारे पास आकर कहता है कि, पांच लाख रुपया कोचिंग में दिए और परीक्षा के दिन पेपर लीक हो जाता है।"

    पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर बोला हमला

    राहुल के इस बयान से सियासी पारा बढ़ गया था। इस बयान को लेकर भाजपा के कई नेता उन पर हमलावर हो गए हैं। ऐसे में वाराणसी में आज पीएम मोदी ने भी राहुल के यूपी के युवाओं को नशेड़ी कहने वाले बयान को लेकर उन पर जमकर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने कहा था कि आज यूपी की स्थिति पहले की तुलना में काफी बेहतर हो रही है। ऐसे में अब उत्तप्रदेश का नौजवान अपना भविष्य खुद लिख रहे हैं। मगर, परिवारवाद क्या कर रहा हैं? इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा कि मैं इनकी बात सुनकर हैरान हूं। काशी में आकर कांग्रेस के युवराज कहते हैं कि काशी के नौजवान नशेड़ी है। पीएम मोदी ने सवाल किया आखिर ये कैसी भाषा है?

    उत्तरप्रदेश के युवा नहीं भूलेंगे अपना अपमान

    जनसभा को संबोधित करते वक्त उन्होंने कहा कि इन लोगों को मोदी को गाली देते हुए दो दशक से ज्यादा का समय हो चुका है। ऐसे में अब इनकी भड़ास यूपी की जनता पर निकलना शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि जिनके होश ठिकाने नहीं है, वे यूपी के, मेरे काशी के बच्चों पर नशेड़ी बोल रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा परिवारवादियों अब काशी का, यूपी का नौजवान तो प्रदेश को विकसित करने के कार्य में जुट गया है। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश का इंडिया गठबंधन के नेताओं की ओर से किया जा रहा अपमान कभी भूला नहीं जाएगा।

    पीएम मोदी ने कहा - देश का मूड मोदी की गारंटी का है

    प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि विपक्षी दल राम मंदिर को लेकर किस तरह के बयान से हमला करते रहते हैं। हर चुनाव में एकजुट हो जाते हैं, मगर इन्हें पता नहीं, "ई बनारस है, यहां सब गुरु है, इन्कर पैंतरा यहां न चली।" पीएम मोदी ने कहा कि इस बार देश का मूड मोदी की गारंटी का है। इसके बाद उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर दावा किया कि यूपी की सभी सीटों पर एनडीए जीत दर्ज करेगा। इसके अलावा उन्होंने अपने तीसरे कार्यकाल को प्रखर भी बताया है।

    Created On :   23 Feb 2024 2:00 PM GMT

    Tags

    और पढ़ेंकम पढ़ें
    Next Story