पीएम मोदी के राजस्थान दौरे से पहले PMO और सीएम अशोक गहलोत में खींचतान! गहलोत ने लगाए थे गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

पीएम मोदी के राजस्थान दौरे से पहले PMO और सीएम अशोक गहलोत में खींचतान! गहलोत ने लगाए थे गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला
  • पीएम मोदी आज राजस्थान के सीकर जिले में करेंगे किसानों को संबोधित
  • सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के सामने रखी फेयर लिस्ट

डिजिटल डेस्क, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 जुलाई) को राजस्थान के सीकर जिले के दौरे पर जाने वाले हैं। जहां वो देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधी के तहत राशी ट्रांसफर करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी किसानों को संबोधित करेंगे। राजस्थान के इस दौरै पर पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले हैं। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम के सामने लंबी चौड़ी फेयर लिस्ट रख दी है और ट्वीट कर प्रधानमंत्री कार्यालय पर आरोप लगाया था कि पीएम के कार्यक्रम से उनका भाषण हटा दिया गया है इसलिए वो प्रधानमंत्री से ट्विटर के जरिए राजस्थान के उज्जवल भविष्य के लिए अपनी कुछ मांग रख रहे हैं। गहलोत के इस आरोप पर पीएमओ की ओर से एक ट्वीट आया है।

पीएमओ ने अपने ट्वीट में लिखा, माननीय अशोक गहलोत जी प्रोटोकॉल के अनुसार, आपको विधिवत आमंत्रित किया गया है और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया है। लेकिन, आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे। पीएमओ के ट्वीट में आगे लिखा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले कार्यक्रमों में आपको हमेशा आमंत्रित किया गया है और आपने अपनी उपस्थिति से उन कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाई है और आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपका हार्दिक स्वागत है।

गहलोत ने क्या कहा था?

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा था, " पीएम मोदी आप राजस्थान पधार रहे हैं। आपके कार्यालय पीएमओ ने मेरा पूर्व निर्धारित 3 मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकूंगा अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं।" इसके अलावा सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से ट्विटर के जरिए राजस्थान के विकास के लिए कुछ मांगें रखी है। जिनमें अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती, किसानों की कर्जमाफी, जातिगत जनगणना, मेडिकल कॉलेजों में केन्द्र सरकार की फंडिंग जैसे मुद्दों को लेकर पीएम से मदद करने की अपील की है।

पीएम से गहलोत की पांच मांगें

  1. राजस्थान खासकर शेखावटी के युवाओं की मांग पर अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती पूर्ववत जारी रखी जाए।
  2. राज्य सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी को-ऑपरेटिव बैंकों से 21 लाख किसानों के 15,000 करोड़ रुपये के कर्जमाफ किए हैं। हमने केन्द्र सरकार को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जमाफ करने के लिए वन टाइम सैटलमेंट का प्रस्ताव भेजा है जिसमें किसानों का हिस्सा हम देंगे। इस मांग को पूरा किया जाए।
  3. राजस्थान विधानसभा ने जातिगत जनगणना के लिए संकल्प पारित कर भेजा है। केन्द्र सरकार इस पर अविलंब निर्णय ले।
  4. NMC की गाइडलाइंस के कारण हमारे तीन जिलों में खोले जा रहे मेडिकल कॉलेजों में केन्द्र सरकार से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल रही है। ये पूरी तरह स्टेट फंडिंग से बन रहे हैं। इन आदिवासी बाहुल्य तीनों जिलों के मेडिकल कॉलेजों में भी केन्द्र सरकार 60% की फंडिंग दें।
  5. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय महत्व की परियोजना का दर्जा दिया जाए

Created On :   27 July 2023 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story