बाहरी को बड़ा पद: केरल में कांग्रेस से माकपा में आये प्रशांत को पिनाराई सरकार में बड़ा पद

केरल में कांग्रेस से माकपा में आये प्रशांत को पिनाराई सरकार में बड़ा पद
  • कांग्रेस छोड़कर सत्तारूढ़ माकपा में शामिल
  • तीन साल बाद पी.एस. प्रशांत को मिला तोहफा
  • त्रावणकोर देवासम बोर्ड का नया अध्यक्ष नियुक्त किया

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस छोड़कर सत्तारूढ़ माकपा में शामिल होने के तीन साल बाद पी.एस. प्रशांत को गुरुवार को त्रावणकोर देवासम बोर्ड का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

प्रशांत एक अन्‍य माकपा नेता के. अनंतगोपन की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल शीघ्र ही समाप्त होने वाला है। विजयन के नेतृत्व में सत्तारूढ़ एलडीएफ के शीर्ष नेतृत्व ने प्रशांत को त्रावणकोर देवासम बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाने का फैसला किया। त्रावणकोर देवासम बोर्ड एक प्रतिष्ठित मंदिर बोर्ड है जो प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर सहित दक्षिण केरल के जिलों में उसके सभी मंदिरों की देखरेख की जिम्‍मेदारी संभालता है।

प्रशांत 2021 के विधानसभा चुनावों में राज्य के राजधानी जिले के नेदुमगाडु निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार थे। वह वर्तमान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री जी.आर. अनिल से 23 हजार से अधिक वोटों से हार गए थे।

अपनी हार के बाद, वह उन शीर्ष कांग्रेस नेताओं के खिलाफ हो गए, जिन्हें उन्होंने अपनी हार के लिए जिम्मेदार ठहराया और केंद्रीय अधिकारियों पर आरोप मंढा। अगस्त 2021 में उन्‍हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

प्रशांत सितंबर 2021 में बिना किसी पूर्व शर्त के माकपा में शामिल हो गए और कहा कि उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया क्योंकि उस पार्टी का आंतरिक लोकतंत्र खत्‍म हो गया है जबकि लोगों के मुद्दों को जीवित रखने वाली एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी के रूप में माकपा की सराहना की।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Oct 2023 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story