सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी शर्मनाक, नफरत फैलाने वाली: भाजपा

सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी शर्मनाक, नफरत फैलाने वाली: भाजपा
  • बीजेपी ने कहा बयना आकस्मिक नहीं बल्कि बिल्कुल जानबूझकर दिया गया था
  • उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बीजेपी ने बोला तीखा हमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने रविवार को सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए बयान के लिए उदयनिधि स्टालिन पर तीखा हमला बोला और इसे "परजीवी" व्यवहार और शर्मनाक करार दिया। उदयनिधि, जो तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री और मुख्यमंत्री एम.के. स्‍टालिन के बेटे हैं, ने शनिवार को एक बैठक के दौरान कहा, ''सनातन धर्म को मच्छर, मलेरिया, डेंगू और कोरोना की तरह ही खत्म करना है।''

पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन द्वारा संबोधित विषय 'सनातन धर्म का उन्मूलन' था। उन्होंने एक पेपर से बयान पढ़ा। यह बेहद शर्मनाक है। यह नफरत फैलाने वाले भाषण का मामला है।"

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने जो बयान दिया वह आकस्मिक नहीं बल्कि बिल्कुल जानबूझकर दिया गया था। विपक्षी गुट 'इंडिया' पर कटाक्ष करते हुए प्रवक्ता ने कहा, ''घमंडिया गठबंधन की मुंबई बैठक के समापन के महज 24 घंटे के भीतर यह 'बम' फट गया।''

त्रिवेदी ने 'इंडिया' ब्लॉक पर हमला करते हुए कहा, "उदयनिधि के लिए वह पेपर किसने लिखा था? इसमें 'घमंडिया गठबंधन' की क्या भूमिका है?" कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर उनके 'मोहब्बत की दुकान' (नफरत के खिलाफ प्यार की दुकान) पर परोक्ष हमला करते हुए, प्रवक्ता ने कहा, ''उदयनिधि के बयान ने स्पष्ट रूप से 'मोहब्बत की दुकान' का असली चेहरा उजागर कर दिया है। विशेष रूप से, यह एक अलग-थलग बयान नहीं है, यह पूरी तरह से एक सिलसिले का हिस्‍सा है।"

उन्होंने विपक्षी दलों के कई नेताओं पर हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का भी आरोप लगाया। त्रिवेदी ने कहा, "(समाजवादी पार्टी नेता) स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को 'धोखा' कहा था, वह भी 'घमंडिया' (गठबंधन) से हैं। इतना ही नहीं, कांग्रेस के (कर्नाटक) पीडब्ल्यूडी मंत्री, सतीश जारकीहोली ने ' हिंदू शब्द के बारे में एक घटिया टिप्पणी की। लंबी सूची है...और वे सभी घमंडिया गठबंधन के महत्वपूर्ण सदस्य हैं।''

उन्होंने आगे कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने एक टिप्पणी दी है कि वह किसी भी नफरत भरे भाषण का स्वत: संज्ञान लेगा। मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस पर उचित कदम उठाएगा।" इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक्स पर लिखा, "यह आश्चर्य की बात नहीं है कि डीएमके या 'घमंडिया' गठबंधन की कोई पार्टी हिंदुओं और सनातन धर्म के खिलाफ इतनी नफरत का पोषण करती है कि इसे 'डेंगू' और 'मलेरिया' के साथ तुलना करती है और दूसरों को सनातन धर्म को मिटाने के लिए उकसाती है।"

"यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) से 'घमंडिया' नाम बदलने से यह सच्चाई नहीं छिप सकती कि भ्रष्ट लोगों के इस अपवित्र गठबंधन ने भारत, इसकी समृद्ध संस्कृति और समन्वयवादी सनातन धर्म से नफरत करना बंद नहीं किया है, जो सदियों से देश को जोड़ रहा है।" इससे पहले केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने स्टालिन की टिप्पणी की आलोचना करते हुए इसे ''परजीवी'' व्यवहार करार दिया।

इन टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, चंद्रशेखर ने एक्स पर लिखा, "यह एक राष्ट्रीय मिशन बनना चाहिए - सभी भारतीयों के लिए एक मिशन ताकि हम अपने देश और हमारी राजनीति को यूपीए/इंडिया के इन बेशर्म शोषक राजवंशीय परिवारों से छुटकारा दिला सकें। इन राजवंशों ने खुद को कल्पना से परे अमीर बना लिया है और लोगों को हमेशा गरीब और असुरक्षित रखा। ये राजवंश वास्तव में परजीवी हैं जिन्होंने दशकों तक लोगों की कमजोरियों का शिकार किया और हमारे राष्ट्रों और लोगों की संपत्ति को चूस लिया।"

उन्होंने आगे कहा, "अपने भ्रष्टाचार और परजीवी व्यवहार की आड़ में, वे 'द्रविड़ भूमि की रक्षा' जैसे आख्यान बनाते हैं और हिंदू आस्था का दुरुपयोग करते हैं। वे जिस चीज की रक्षा करते हैं वह केवल उनकी अपनी संपत्ति और राजनीति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने केवल नौ वर्षों में तमिलनाडु के लिए जो किया है उसका 1 प्रतिशत भी उन्‍होंने अपने पूरे कार्यकाल में नहीं किया है।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Sep 2023 2:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story