आगामी छत्तीसगढ़ चुनाव में बेरोजगारी, महंगाई सबसे अहम मुद्दे

आगामी छत्तीसगढ़ चुनाव में बेरोजगारी, महंगाई सबसे अहम मुद्दे
  • एबीपी-सीवोटर छत्तीसगढ़ ओपिनियन पोल
  • बेरोजगारी और महंगाई
  • आगामी विधानसभा चुनावों में दो सबसे महत्वपूर्ण चुनावी मुद्दे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एबीपी-सीवोटर छत्तीसगढ़ ओपिनियन पोल के अनुसार, बेरोजगारी और महंगाई छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में दो सबसे महत्वपूर्ण चुनावी मुद्दे बनकर उभरे हैं। सर्वेक्षण के अनुसार, राज्य भर से 30.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बेरोजगारी सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है।

इसके बाद मूल्य वृद्धि है, जिसके लिए 26.4 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने मतदान किया है। यह सर्वेक्षण 18 जुलाई से 19 अगस्त के बीच पूरे छत्तीसगढ़ में 7,679 उत्तरदाताओं के बीच आयोजित किया गया था। कम से कम 9.7 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि गरीबी और पारिवारिक आय एक महत्वपूर्ण चुनावी मुद्दा है, जबकि 7.8 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि भ्रष्टाचार एक महत्वपूर्ण चुनावी मुद्दा है। गौरतलब है कि 31.1 फीसदी उत्तरदाताओं ने कहा कि पिछले एक साल में उनकी आय वही रही लेकिन खर्च बढ़ गए, जबकि 27.4 फीसदी उत्तरदाताओं ने कहा कि उनकी आय कम हो गई लेकिन खर्च बढ़ गए।

हालाँकि, 29.2 प्रतिशत उत्तरदाताओं का यह भी कहना है कि पिछले एक साल में उनकी आय में वृद्धि हुई है, लेकिन खर्च में भी वृद्धि हुई है। यह पूछे जाने पर कि उन्होंने अपने वर्तमान दैनिक खर्चों की तुलना पिछले एक साल से कैसे की, 50.9 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि उनके वर्तमान खर्चों का प्रबंधन करना मुश्किल हो गया है। कम से कम 38.9 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि उनके मौजूदा खर्च बढ़ गए हैं लेकिन प्रबंधन योग्य हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Aug 2023 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story