भारत और आयरलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, युवा खिलाड़ियों के साथ दबदबा बरकरार रखना चाहेगी भारतीय टीम

भारत और आयरलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, युवा खिलाड़ियों के साथ दबदबा बरकरार रखना चाहेगी भारतीय टीम
  • आयरलैंड के खिलाफ आज तक एक भी मैच नहीं हारी भारतीय टीम
  • आईपीएल सुपरस्टार रिंकू सिंह कर सकते हैं अपना इंटरनेशनल डेब्यू

डिजिटल डेस्क, डबलिन। भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच तीसरी बार कोई टी-20 श्रृंखला खेली जा रही है। इससे पहले खेली गई दोनों ही टी-20 श्रृंखलाओं में आयरलैंड की टीम पर भारत ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की है। इस दौरान आयरलैंड की टीम को एक भी मुकाबले में जीत नसीब नहीं हुई है। अब चूंकि इस बार युवा भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाली है और आयरलैंड ने भी मौजूदा समय में शानदार खेल दिखाया है तो इस बार दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

सीरीज के पहले मुकाबले में दोनों टीमों को अपने स्टार खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इस दौरान भारत अपने कप्तान जसप्रीत बुमराह और उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड़ से अच्छे परफॉर्मेंस की उम्मीद करेगी। जहां बुमराह लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे हैं, तो ऋतुराज को अच्छे प्रदर्शन के बाद पहली बार लगातार मौके मिलेंगे। जबकि मेजबानी टीम आयरलैंड को जीत दिलाने की जिम्मेदारी कप्तान पॉल स्टर्लिंग और तेज गेंदबाज मार्क अडायर पर रहने वाली है क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से अपन टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा भी दोनों टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस सीरीज में अहम साबित हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट और हेड-टू-हेड

दोनों टीमों के बीच इस सीरीज के तीनों ही मुकाबले डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहती है। हालांकि, शुरुआत में यहां स्पिन गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद उपलब्ध रहती है, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच बल्लेबाजी के बेहतर होती जाती है। बात करें दोनों टीमों के हेड-टू-हेड की तो भारत और आयरलैंड के बीच अब तक पांच टी-20 मैच खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने सभी मुकाबलों में बाजी मारी है, जिसमें से चार मुकाबले इसी मैदान पर खेले गए हैं। जबकि आयरलैंड को आज भी भारत के खिलाफ अपनी जीत की तलाश है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत- जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा।

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैराथ डिलानी, जॉर्ज डॉकरेल, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

Created On :   18 Aug 2023 7:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story