भारत-आयरलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

भारत-आयरलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम
  • सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को मिली जीत
  • लगातार चौथी बार सीरीज जीतना चाहेगी भारत

डिजिटल डेस्क, डबलिन। भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला जाएगा। बारिश से प्रभावित पहले मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम इस दूसरे मुकाबले में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि दूसरी ओर मेजबान टीम आयरलैंड इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी।

दोनों टीमों की नजरें जीत पर

डबलिन के मैदान पर ही खेले जाने वाले इस दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की नजरें आयरलैंड के खिलाफ लगातार चौथी बार टी-20 सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी। इससे पहले खेली गई तीनों श्रृंखलाओं में भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की है। लेकिन पहले मुकाबले में दमदार खेल दिखाने वाली मेजबान टीम भारत को पहली बार हराकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी।

पिच रिपोर्ट और हेड-टू-हेड

दोनों टीमों के बीच इस सीरीज के तीनों ही मुकाबले डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहती है। हालांकि, शुरुआत में यहां स्विंग गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद उपलब्ध रहती है, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच बल्लेबाजी के बेहतर होती जाती है।

बात करें दोनों टीमों के हेड-टू-हेड की तो भारत और आयरलैंड के बीच अब तक छह टी-20 मैच खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने सभी मुकाबलों में बाजी मारी है, जिसमें से पांच मुकाबले इसी मैदान पर खेले गए हैं। जबकि आयरलैंड को आज भी भारत के खिलाफ अपनी जीत की तलाश है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत- जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा।

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैराथ डिलानी, जॉर्ज डॉकरेल, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

Created On :   20 Aug 2023 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story