एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, युजी चहल का कटा पत्ता, तिलक ने मारी टीम में सरप्राइज एंट्री

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, युजी चहल का कटा पत्ता, तिलक ने मारी टीम में सरप्राइज एंट्री
  • 30 अगस्त से खेला जाएगा एशिया कप 2023
  • 2 सितंबर को होगा भारतीय टीम का पहला मैच
  • भारत का पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पाकिस्तान की मेजबानी में हाईब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। अजित अगरकर, कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की लंबी मीटिंग के बाद सिलेक्शन कमेटी ने 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। एशिया कप के लिए जारी की गई इस टीम में महीनों बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। जबकि कमेटी ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए अनुभवी लेग स्पिनर युजी चहल को टीम में शामिल नहीं किया है। वहीं युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने टीम में सरप्राइज एंट्री मारी है। वहीं आयरलैंड दौरे पर अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में जगह मिली है।

इन खिलाड़ियों ने की चोट के बाद वापसी

सिलेक्शन कमेटी द्वारा एशिया कप के लिए जारी किए गए स्क्वाड में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने लंबे समय बाद चोट से वापसी की है। जबकि आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को भी टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किया गया है। वहीं पिछले कई महीनों से टीम का हिस्सा रहने वाले अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह हालही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना टी-20 डेब्यू करने वाले मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज तिलक वर्मा को चुना गया है। इसके अलावा लगातार मिल रहे मौकों का फायदा ना उठा पाने वाले सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को वर्ल्ड कप से पहले एक बार फिर से मौका दिया गया है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

Created On :   21 Aug 2023 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story