कोरोना का कहर: 3 कुश्ती खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, महासंघ ने कहा शिविर जारी रहेगा

3 wrestling players Kovid positive, federation said camp will continue (lead-1)
कोरोना का कहर: 3 कुश्ती खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, महासंघ ने कहा शिविर जारी रहेगा
कोरोना का कहर: 3 कुश्ती खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, महासंघ ने कहा शिविर जारी रहेगा
हाईलाइट
  • 3 कुश्ती खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव
  • महासंघ ने कहा शिविर जारी रहेगा (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तीन पुरुष कुश्ती खिलाड़ी दीपक पुनिया (86 किलोग्राम), नवीन (65 किलोग्राम) और कृष्णा (125 किलोग्राम) सोनीपत के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद 15 सितंबर से शुरू होने वाले राष्ट्रीय शिविर पर सवाल खड़े हो गए हैं। यह सभी खिलाड़ी 14 दिनों के क्वारंटीन पीरियड में थे और साई के प्रोटोकॉल्स के मुताबिक इनका अनिवार्य कोविड टेस्ट कराया गया था। लेकिन भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने कहा है कि इसका राष्ट्रीय शिविर पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

डब्ल्यूएफआई सचिव विनोद तोमर ने आईएएनएस से कहा, शिविर तय कार्यक्रम के मुताबिक चलेगा। इन तीनों खिलाड़ियों का दो दिन बाद दोबारा टेस्ट किया जाएगा और अगर उनका टेस्ट निगेटिव आता है तो वह शिविर में हिस्सा ले सकेंगे। लेकिन अगर उनका टेस्ट दोबारा पॉजिटिव आता है तो हम डॉक्टरों से बात करेंगे कि उन्हें दोबारा घर भेजें या अस्पताल में भर्ती कराएं, यह उनकी स्थिति पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, मैं साई सेंटर में मौजूद सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूं कि वह अपनी सुरक्षा के लिए प्रोटोकॉल को न तोड़ें। यहां वहां घूमने के बारे में भी नहीं सोचें। ज्यादा सावधान रहें।

साई ने गुरुवार को एक बयान जारी कर खिलाड़ियों को कोविड पॉजिटिव निकलने की जानकारी दी। साई ने बयान में कहा, तीन वरिष्ठ पुरुष कुश्ती खिलाड़ी जो साई के सोनीपत सेंटर पर आए थे, वो कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं। साई के बयान के मुताबिक, साई की एसओपी के मुताबिक, सेंटर पर पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट कराया गया था।

बयान में कहा गया है, प्रोटोकॉल्स के मुताबिक, सभी खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और सपोर्ट स्टाफ को अनिवार्य आरटीपीसीआर कोविड-19 टेस्ट कराया गया था। टेस्ट के दौरान दीपक पुनिया (86 किलोग्राम भारवर्ग), नवीन (65 किलोग्राम भारवर्ग) और कृष्णा (125 किलोग्राम भारवर्ग) कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं और इन्हें साई की सूची में शामिल अस्पताल में सावधानी के लिहाज से और आगे की देखभाल के लिए भर्ती कराया गया है।

पिछले महीने, महिला टीम का राष्ट्रीय शिविर कई खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद स्थगित कर दिया गया था। कई महिला खिलाड़ियों ने डब्ल्यूएफआई को लिखा था कि वह शिविर में हिस्सा नहीं ले सकती और इसके पीछे की वजह उन्होंने कोविड-19 ही बताई थी। वीनेश फोगाट ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी थीं।

Created On :   3 Sep 2020 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story