दैनिक भास्कर हिंदी: 5 आईएसएल क्लबों को एआईएफएफ ने 2020-21 सीजन के लिए दी छूट

November 20th, 2020

हाईलाइट

  • 5 आईएसएल क्लबों को एआईएफएफ ने 2020-21 सीजन के लिए दी छूट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एएफसी और राष्ट्रीय लाइसेंस पैमानों पर खरा नहीं उतरने वाले पांच इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लबों को अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने 2020-21 सीजन में खेलने की छूट दे दी है। ओडिशा एफसी, नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी, केरला ब्लास्टर्स, हैदराबाद एफसी और स्पोटिर्ंग क्लब ईस्ट बंगाल, यह वो पांच क्लब हैं जिन्हें एआईएफएफ ने इस सीजन एएफसी और राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में खेलने के लिए लाइसेंस नहीं दिया था। यह क्लब हालांकि अब शुक्रवार से गोवा में शुरू हो रहे सातवें आईएसएल सीजन में खेल सकेंगे।

एआईएफएफ ने गुरुवार को एक बयान में कहा, सभी पांच क्लब, एससी ईस्ट बंगाल, ओडिशा एफसी, हैदराबाद एफसी, केरला ब्लास्टर्स एफसी, नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी जो 2020-21 के लिए राष्ट्रीय लाइसेंस हासिल नहीं कर सके थे, उन्होंने सीजन में हिस्सा लेने के लिए छूट मांगी थी और एआईएफएफ की लाइसेंस समिति ने यह छूट दे दी है। समिति ने क्लबों से हालांकि जल्दी सुधार करने को कहा है। उन्होंने कहा, एआईएफएफ की क्लब लाइसेंस समिति के फैसले के खिलाफ किसी भी क्लब ने शिकायत नहीं की है।

एफसी गोवा, एटीके मोहन बागान, बेंगलुरू एफसी, जमशेदपुर एफसी, चेन्नइयन एफसी और मुंबई सिटी एफसी ने पहले ही 2020-21 सीजन के लिए एएफसी और राष्ट्रीय लाइसेंस हासिल कर लिए हैं। कुल 19 क्लबों ने लाइसेंस के लिए आवेदन किए थे जिसमें से आठ आई-लीग और 11 आईएसएल क्लब हैं।