फुटबॉल : एएफसी एशियाई कप 2023 चीन से किया जाएगा शिफ्ट

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • एएफसी एशियाई कप 2023 चीन से किया जाएगा शिफ्ट

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। एशियाई कप फुटबॉल 2023 टूर्नामेंट को चीन से स्थानांतरित किया जाएगा। इस बारे में एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और टूर्नामेंट की स्थानीय आयोजन समिति ने शनिवार को घोषणा की। उन्होंने कहा, कोविड-19 महामारी के कारण चीनी आयोजन समिति इस समय पूरी तरह एशियाई कप प्रतियोगिता आयोजित नहीं कर सकती है। एएफसी, चीनी फुटबॉल संघ (सीएफए) और स्थानीय आयोजन समिति के बीच बातचीत के बाद चीनी आयोजन समिति द्वारा एक बयान में कहा गया है कि चीन से एशियाई कप 2023 को एक नए शहर में शिफ्ट किया जाएगा, जिसकी पुष्टि जल्द ही की जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आयोजन समिति एएफसी और सभी मेजबान शहरों को टूर्नामेंट की तैयारियों के दौरान उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त करती है।

एएफसी ने एक अलग बयान में कहा कि वह इस बात की सराहना करते हैं कि चीन, सीएफए और स्थानीय आयोजन समिति ने एएफसी एशियाई कप 2023 के सामूहिक हितों में यह बहुत कठिन आवश्यक निर्णय लिया है, जिसने एएफसी को आवश्यक समय भी प्रदान किया है। एएफसी एशियाई कप 2023 की मेजबानी के संबंध में स्थिति का आकलन जल्द किया जाएगा।

एशियाई फुटबॉल शासी निकाय ने कहा, एएफसी ने तैयारियों के दौरान सीएफए और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 स्थानीय आयोजन समिति के साथ मिलकर काम किया और कई मुकाम हासिल किए, जिसमें टूर्नामेंट का लोगो लॉन्च करना और शंघाई में फुटबॉल स्टेडियम का अनावरण शामिल है।

एएफसी ने कहा कि एशियाई कप की मेजबानी से संबंधित जानकारी की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। जून 2019 में चीन को एशियाई कप 2023 की मेजबानी का अधिकार दिया गया था, जिसमें 24 टीम प्रतियोगिता को 10 चीनी शहरों में आयोजित किया जाना था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.