हमेशा समाज को कुछ वापस देना चाहता हूं : जेजे

Always want to give something back to society: JJ
हमेशा समाज को कुछ वापस देना चाहता हूं : जेजे
हमेशा समाज को कुछ वापस देना चाहता हूं : जेजे

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय फुटबाल टीम के स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ का मानना है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) ने देश में फुटबालरों को अधिक पहचान दिलाने में मदद की है। उन्होंने कहा कि इससे जब वे सामाजिक कार्य करने और समाज को कुछ वापस देने की इच्छा रखते हैं, खासकर कोविड-19 महामारी के दौरान तो वे अधिक भुगतान करते हैं। लालपेखलुआ ने आईएसएल मीडिया से कहा, आईएसएल ने खिलाड़ियों को फुटबाल के क्षेत्र में सम्मान और मान्यता प्रदान की है। मेरे लिए, मैंने भी भारत के हर फुटबालर की तरह ही अपना करियर शुरू किया था और कोलकाता में खेलना चाहता था क्योंकि वे वहां अपने फुटबाल से प्यार करते हैं और अगर आप अच्छे हैं तो आपको भारी समर्थन मिलता है।

उन्होंने कहा, उस समय से चीजें आगे बढ़ी है। अगर लोग आपको समाज में पहचानते हैं, तो चीजें बेहतर हो जाती हैं। अगर लोग जानते हैं कि मैं कौन हूं, तो चीजें आसान हो जाती हैं। पहले यह मुश्किल था, लेकिन अब भारतीय फुटबॉल में आप बहुत बेहतर वेतन कमा सकते हैं और साथ ही समाज को भी वापस कुछ दे सकते हैं। लालपेखलुआ ने कहा, मैं हमेशा समाज को वापस देने के उद्देश्य से फुटबॉल में अपना करियर बनाना चाहता था। मैं अपनी दादी से प्रेरणा लेता हूं, जिन्होंने मेरे गांव के कई लोगों की मदद की।

भारतीय फुटबालर ने कहा, उन्होंने जो किया मैं भी वैसा ही करना चाहता था। जब मैं उतना नहीं कमाता था, तब भी मैं अपनी मदद करता था, जितना कि मैं कर सकता था। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं और अधिक मदद करने के योग्य हूं। आईएसएल का सातवां सीजन नवंबर के तीसरे सप्ताह से शुरू होगा।

 

 

Created On :   14 Aug 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story